Tuesday, April 23

ईडी के ट्रैक रिकॉर्ड से पता चलता है कि उसने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए काम किया है: भूपेश बघेल

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पिछले आठ साल के ट्रैक रिकॉर्ड से पता चलता है कि उसने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए काम किया और केवल विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बनाया है.

शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बघेल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”सीधी सी बात है कि जो केंद्र सरकार के खिलाफ बोलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. आप ईडी के पिछले आठ साल का ट्रैक रिकॉर्ड निकालेंगे तब पाएंगे कि केवल विपक्षियों को निशाना बनाया गया है. ईडी राजनीतिक उद्देश्य के लिए काम कर रही है.”

उन्होंने कहा, ” एजेंसी भाजपा शासित राज्य में या भाजपा नेता या उनसे जुड़े संगठन के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करती है. केवल विपक्षियों को निशाना बनाया गया है. जो गलत हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए, हम उनका बचाव नहीं कर रहे हैं. लेकिन हम केवल विपक्ष के खिलाफ हो रही कार्रवाई का विरोध करते हैं.” छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश की कमी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बघेल ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से उन जिलों में सर्वेक्षण करने को कहा है जहां कम बारिश हुई है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों से फसलों की खेती की स्थिति का आकलन करने के लिए कहा गया है. ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *