Monday, May 20

कांग्रेस के सारे खाते फ्रीज, चुनाव से पहले खरगे का आरोप, माकन बोले- 210 करोड़ की पेनल्टी भी लगाई, ये तो तानाशाही है

लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के प्रवक्ता अजय माकन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं जिसका मतलब है कि लोकतंत्र के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के प्रवक्ता अजय माकन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं जिसका मतलब है कि लोकतंत्र के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं. एक-दो हफ्ते में चुनाव की घोषणा होनी है. ऐसे में ऐसा करना तानाशाही है.

शुक्रवार (16 फरवरी) को कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने बताया कि आयकर विभाग ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. यह कार्रवाई वर्ष 2018-19 के लिए आईटी रिटर्न दाखिल करने में 45 दिन की देरी के कारण हुई है.

210 करोड़ रुपये की मांग की आयकर विभाग ने

अजय माकन ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा कि, ”यह कांग्रेस का खाता बंद नहीं किया गया है बल्कि लोकतंत्र को बंद कर दिया गया है. जब चुनाव की घोषणा सिर्फ एक महीने दूर है, उन्होंने प्रमुख विपक्षी दल का खाता फ्रीज कर दिया है, क्या देश में एक ही पार्टी का शासन रहेगा?” उन्होंने आगे बताया कि कांग्रेस के चार खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. माकन ने कहा कि पार्टी ने उनके खाते को डीफ्रीज करने के लिए आयकर अपीलीय प्राधिकरण (आईटीएटी) से संपर्क किया है. आयकर विभाग ने पार्टी से 210 करोड़ रुपये की मांग की है. माकन ने कहा, उन्हें 2018-19 के लिए अपना आईटी रिटर्न 31 दिसंबर, 2019 तक दाखिल करना था, लेकिन पार्टी 40-45 दिनों की देरी से रिटर्न फाइल किया था.

 

‘क्राउड फंडिंग से मिला है ये सारा चंदा’

अजय माकन यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे बीजेपी पर हमला करते हुए आगे कहा कि “हमारा सारा पैसा क्राउड फंडिंग के जरिये आया है. इसमें किसी भी तरह की हेरफेर नहीं है. अगर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को खाता सीज करना है या ब्लॉक करना है तो भारतीय जनता पार्टी के खातों को सीज करे, हमारे खातों को क्यों?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *