Wednesday, April 17

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: तीन नाबालिग भाई-बहन तालाब में नहाते समय डूबे

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (जीपीएम) जिले में एक गांव में तालाब में नहाते समय रविवार को तीन नाबालिग भाई-बहन डूब गए. मरवाही के थाना प्रभारी अधिकारी (एसएचओ) अनिल अग्रवाल ने बताया कि यह घटना मरवाही पुलिस थाने के तहत आने वाले बहुता डोल गांव में हुई.

उन्होंने बताया कि नाबालिगों के अभिभावक एक खेत में काम कर रहे थे और बच्चे ‘‘डबरी’’ (छोटा तालाब) में नहाने चले गए. उन्होंने बताया कि तुलसी ंिसह, उनकी पत्नी और बच्चे चांदनी (16), सुधार (11) और भगवती (8) खेत पर काम करने के लिए बहुता डोल गए थे. ये सभी नजदीकी पथरी गांव के रहने वाले हैं. एसएचओ ने बताया कि जब दंपति को बहुत देर तक बच्चों का पता नहीं चला तो उन्होंने उनकी तलाश शुरू की तथा तालाब के समीप उनके कपड़े देखे.

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने अन्य ग्रामीणों को सूचना दी, जिन्होंने तालाब से बच्चों को बाहर निकाला. पुलिस दल भी घटनास्थल पर पहुंचा और बच्चों को मरवाही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.’’ बिलासपुर का पड़ोसी जिला जीपीएम राजधानी रायपुर से करीब 250 किलोमीटर दूर स्थित है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *