Monday, May 27

सामान्य प्रेक्षक ने अभ्यर्थियों की बैठक लेकर शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन में सहयोग की अपील की लोकसभा आम निर्वाचन-2024

उत्तर बस्तर कांकेर, 08 अप्रैल 2024/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कांकेर के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक डॉ. एम.टी. रेजू ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में संसदीय क्षेत्र कांकेर के अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में सामान्य प्रेक्षक श्री रेजू ने सभी अभ्यर्थियों से निर्वाचन के दौरान आदर्श आचरण संहिता का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न कराने में सभी का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केन्द्रों में निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के लिए अपने-अपने बूथ एजेंट की नियुक्ति सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन की सूचना, निर्वाचन संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत, सुझाव एवं सहायता के लिए कोई भी अभ्यर्थी उनसे निर्धारित समय में संपर्क कर सकते हैं। प्रेक्षक डॉ. रेजू से सर्किट हाउस में सुबह 09 से 10 बजे तक मुलाकात की जा सकती है।

बैठक के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अभिजीत सिंह ने बताया कि ईव्हीएम का प्रथम रैण्डमाइजेशन राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हो चुका है। अब ईव्हीएम के द्वितीय चरण का रैण्डमाइजेशन सभी अभ्यर्थियों की उपस्थिति में 15 अप्रैल को सुबह 11 बजे से संपन्न होगा, जिसमें लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कांकेर के सभी विधानसभा क्षेत्र के ई.व्ही.एम. का रैण्डमाइजेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच कमीशनिंग कार्य होगा। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर श्री प्रखर चन्द्राकर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक मारबल एवं संसदीय निर्वाचन क्षेत्र कांकेर के सभी अभ्यर्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *