Saturday, May 18

सेना में बिना परीक्षा अधिकारी बनने का शानदार अवसर, बस करना है ये काम, 250000 है सैलरी

Join Indian Army: सेना में बिना परीक्षा अधिकारी बनने का शानदार अवसर, बस करना है ये काम, 250000 है सैलरी

Sarkari Naukri Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी (Govt Job) पाने का एक सुनहरा मौका है. अगर आपके पास ये डिग्री है और आवेदन करना चाहते हैं, तो सबसे पहले इन बातों को ध्यान से
आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.
Indian Army Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.
अगर आप इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं और भारतीय सेना में अधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है. भारतीय सेना ने इसके लिए 140वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-140) के लिए वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भारतीय सेना के इस भर्ती के जरिए कुल 30 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो 9 मई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय सेना में इन पदों पर होगी भर्तियां
सिविल- 07 पद
कंप्यूटर साइंस- 07 पद
इलेक्ट्रिकल- 03 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स- 04 पद
मैकेनिकल- 07 पद
विविध इंजीनियरिंग स्ट्रीम- 02 पद

भारतीय सेना में इन आयु सीमा वाले कर सकते हैं आवेदन
उम्मीदवार जो भी भारतीय सेना भर्ती 2024 के तहत आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो उनकी न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए.

भारतीय सेना में नौकरी पाने की योग्यता
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

भारतीय सेना में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
भारतीय सेना में जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर निम्नलिखित भुगतान किए जाएंगे.
भारतीय सेना में ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन एसएसबी साक्षात्कार के जरिए होगा. इसके लिए कटऑफ प्रतिशत के आधार पर केवल शॉर्टलिस्ट किए गए योग्य उम्मीदवारों का इंटरव्यू किसी एक चयन केंद्र पर किया जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *