Tuesday, May 21

UAE में मूसलाधार बारिश के साथ खूब गिरे ओले

अरब में ये क्या हो रहा? UAE में मूसलाधार बारिश के साथ खूब गिरे ओले, रेगिस्तान में आ गया सैलाब

यूएई की राजधानी अबू धाबी के अलावा दुबई और अल ऐन जैसे विभिन्न शहरों में सोमवार रात से ही बिजली की चमक और गरज के साथ रुक-रुक तेज बारिश हो रही है. हालात यह हो गए हैं कि रेगिस्तानी जमीन में भी बाढ़ आ गई. इसे देखते हुए UAE के क्राउन प्रिंस ने सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की घोषणा कर दी है.

यूएई की राजधानी अबू धाबी के अलावा दुबई और अल ऐन जैसे विभिन्न शहरों में सोमवार रात से ही बिजली की चमक और गरज के साथ रुक-रुक तेज बारिश हो रही है.
यूएई की राजधानी अबू धाबी के अलावा दुबई और अल ऐन जैसे विभिन्न शहरों में सोमवार रात से ही बिजली की चमक और गरज के साथ रुक-रुक तेज बारिश हो रही है. (फोटो-
दुबई. खाड़ी के अरब देशों में बारिश न के बराबर होती है, लेकिन यह शायद जलवायु परिवर्तन का ही असर है कि यहां यूएई के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी है. यहां अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे प्रमुख शहरों में सोमवार रात से ही बिजली की चमक और गरज के साथ रुक-रुक तेज बारिश हो रही है. हालात यह हो गए हैं कि रेगिस्तानी जमीन में भी बाढ़ आ गई. इसे देखते हुए UAE के क्राउन प्रिंस ने सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की घोषणा कर दी है.

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि बारिश के कारण कुछ इलाकों में मध्यम स्तर की बाढ़ आ गई. सोमवार देर रात शारजाह और अल ऐन में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ भारी बारिश हुई. इस दौरान कई जगहों पर खूब ओले भी गिरे.

इस बीच सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर कई लोगों ने दुबई और अल ऐन सहित विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और गरज के साथ बारिश के वीडियो शेयर किए हैं.

 

मौसम विभाग के मुताबिक, यहां बुधवार तक और भी बारिश होने का अनुमान है. राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने बताया कि मौसम अस्थिर रहेगा और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. यहां मध्य से तेज बारिश के अलावा कुछ जगहों पर बिजली और गड़गड़ाहट के साथ तापमान में उल्लेखनीय कमी की उम्मीद है.

 

इस मूसलाधार बारिश के मद्देनजर क्राउन प्रिंस और कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष शेख अम्मार बिन हुमैद अल नुआइमी ने निर्देश दिया है कि मंगलवार, 16 अप्रैल, 2024 मौसम के उतार-चढ़ाव के कारण अजमान सरकार के कर्मचारियों के लिए कही से भी काम करने की छूट होगी. यह रियायत अजमान अमीरात के सभी सरकारी विभागों के कर्मचारियों को दी गई है. हालांकि इसमें वे कर्मचारी शामिल नहीं, जिनके लिए कार्यस्थल पर मौजूद रहना जरूरी होता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *