Friday, February 23

स्वतंत्रता दिवस पर उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल ने रायगढ़ में किया ध्वजारोहण

*जिले में हर्षाेल्लास के साथ मनायी गयी स्वतंत्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ*

रायपुर, 15 अगस्त 2023/ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उच्च शिक्षामंत्री श्री उमेश पटेल ने रायगढ़ जिला मुख्यालय के शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया। पुलिस टुकड़ी ने मुख्य अतिथि को सलामी दी। मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया तथा सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा विकास के प्रतीक तिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े गये। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिस बल एवं एसीसी कैडेटो को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र और विभिन्न विभागों तथा संस्थाओं के उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक भी मौजूद थे।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में परेड की सलामी के पश्चात मुख्य अतिथि ने परेड का निरीक्षण किया। समारोह में 6वीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, जिला पुलिस बल, नगर सेना व एनसीसी कैडेट की टुकडिय़ों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। इस अवसर पर मंत्री श्री पटेल ने स्वतंत्रता सेनानी एवं शहीद परिवारजनों को शाल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया।
उच्च शिक्षामंत्री श्री पटेल ने कहा कि हम उन स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करते हैं जिन्होंने हमारे देश को स्वतंत्र कराने के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी। साथ ही हमें एक मजबूत लोकतांत्रिक देश का उपहार दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य को और देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त बनाकर ही देश को मजबूत बनाया जा सकता है। यही कारण है कि हमने छत्तीसगढ़ में हर व्यक्ति और हर वर्ग को न्याय दिलाने का संकल्प लिया।

समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल, महापौर श्रीमती जानकी काटजू, डीआईजी श्री रामगोपाल गर्ग, कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार, सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्दर यादव, डीएफओ रायगढ़ सुश्री स्टाइलो मंडावी, अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *