Monday, May 20

तीन चरणों में कितनी सीटें जीत गई BJP’, अमित शाह ने कर दी भविष्यवाणी, बोले- 2024 का चुनाव राहुल बनाम मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Latest News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के मतदान से पहले एक बार फिर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला है. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने गुरुवार (9 मई 2024) को तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 का चुनाव राहुल गांधी वर्सेज नरेंद्र मोदी का चुनाव है, यह चुनाव वोट फॉर जिहाद के अगेंस्ट, वोट फॉर विकास का है.

 

तेलंगाना के भोंगिर में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने अपने भाषण में महाराणा प्रताप को याद करते हुए कहा कि जिन्होंने मुगलों के सामने लड़ाई लड़ी, उन महाराणा प्रताप का आज जन्मदिन है. मैं उन्हें प्रणाम करता हूं.

‘यह चुनाव वोट फॉर विकास का है’

उन्होंने कहा, “इस बार का चुनाव राहुल गांधी वर्सेज नरेंद्र मोदी का चुनाव है. यह चुनाव वोट फॉर जिहाद के अगेंस्ट, वोट फॉर विकास का है. यह चुनाव राहुल गांधी की चाइनीज गारंटी के खिलाफ, मोदी जी की भारतीय गारंटी का चुनाव है.”

तीन चरण के बाद 200 सीट के करीब पहुंचने का दावा

अमित शाह ने कहा कि तीन चरण के चुनाव के बाद हम 200 के करीब पहुंच गए हैं. उन्होंने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी पर हमला बोलते हुए कहा, “सुन लो रेवंत रेड्डी इस बार तेलंगाना में हम 10 से ज्यादा सीट जीतने वाले हैं और तेलंगाना में डबल डिजिट मोदी जी को 400 पार कराने वाला है.”

रेवंत रेड्डी ने लगाए थे पीएम मोदी और अमित शाह पर आरोप

बता दें कि इससे पहले तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला तेलंगाना में निवेश करना चाहती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें यहां आने से रोक दिया. दोनों ने मस्क पर गुजरात में निवेश करने का दबाव बनाया था.

कांग्रेस कितनी सीटें जीतने का कर रही दावा?

कांग्रेस दावा कर रही है कि वह आसानी से बीजेपी को 400 सीटें जीतने से रोक लेगी. अभी तक तीन चरणों में 200 से ज्यादा सीटों पर चुनाव हो चुके हैं. कांग्रेस को दक्षिण भारत के राज्यों में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत की उम्मीद है, जबकि यूपी और बिहार जैसे राज्यों में पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर करने की संभावना भी जताई गई हैं. हालांकि, अभी तक पार्टी की तरफ से खुलकर नहीं कहा गया है कि वह तीन चरणों में कितनी सीटों पर आगे है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *