Monday, May 20

निर्वाचन हेतु आपकी प्रारंभिक तैयारी अच्छी हो तो निर्वाचन कार्य सुगमता से होते है संपन्न – मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लिया लोकसभा निर्वाचन के तहत बस्तर लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की ली समीक्षा बैठक
लोकसभा बस्तर के क्षेत्र के सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने अपनी तैयारियों की दी जानकारी

जगदलपुर 06अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत बस्तर लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि निर्वाचन हेतु आपकी प्रारंभिक तैयारी अच्छी हो तो निर्वाचन कार्य सुगमता से संपन्न होगी। विधानसभा निर्वाचन के दरमियान बस्तर क्षेत्र के सभी विधानसभा में चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, निर्विघ्न मतदान करवाने के साथ-साथ संभाग में मतदान का प्रतिशत भी बढ़ा इसके लिए संभाग के वरिष्ठ अधिकारी सहित संबंधित जिलों के तत्कालिक जिला निर्वाचन अधिकारियों की कार्ययोजना व निर्वाचन कार्यप्रणाली को बहुत बहुत बधाई। इसी प्रकार लोकसभा निर्वाचन में भी आपसी समन्वय से निर्वाचन को संपादित किया जाना है। गर्मी के मौसम में इस क्षेत्र को एक अलग चुनौती का सामना करने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी मजबूत करना होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शनिवार को बस्तर जिले के जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत बस्तर लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा बैठक ले रहे थे।
बैठक में बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सभी जिलों बस्तर, नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव के  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक से उनकी विधानसभावार तैयारियों की समीक्षा  की गई। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था में आवश्यक मानव संसाधन व अन्य व्यवस्था की जानकारी ली गई। मतदान दलों की रवानगी और वापसी की कार्ययोजना, संगवारी मतदान केंद्रों, युवा मतदान केंद्रों, दिव्यांगजनों द्वारा संपादित की जाने वाली मतदान केंद्रों की मूलभूत सुविधाओं की स्थिति, मतदान दलों का प्रशिक्षण, पोस्टल बैलेट, ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की उपलब्धता, बजट की आवश्यकता सहित अन्य जरूरी विषयों पर चर्चा किया गया।
इसके अलावा आईजी सीआरपीएफ श्री साकेत कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक श्री ओ पी पाल, कमिश्नर श्री श्याम धावड़े और बस्तर आईजी श्री सुंदर राज पी. ने भी मतदान के लिए आवश्यक तैयारियों के संबंध में अपने विचार रखे। इस अवसर पर बस्तर लोकसभा निर्वाचन के रिटर्निंग अधिकारी श्री विजय दयाराम के. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के श्री पी एस ध्रुव, अन्य अधिकारी सहित जिला कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *