Monday, May 20

भारतीय रेलवे देश और प्रदेश की आम जनता को सहूलियत देने वाला सफर तय करवाता है जब से भाजपा सरकार केंद्र में आईं है देश मे रेलवे को बदहाली की दिशा में धकेल दी है

भाजपा के 10 साल में रेलवे बद से बदहाल, आम जनता को रेलवे सफर में लगातार हो रही परेशानी और रायपुर रेलवे स्टेशन में फैली अव्यवस्था के खिलाफ़ रायपुर लोकसभा सांसद प्रत्याशी विकास उपाध्याय रायपुर रेलवे प्रांगण के बाहर महात्मा गाँधी जी का शैलचित्र लेकर कर रहे मौन धरना प्रदर्शन…..

भारतीय रेलवे देश और प्रदेश की आम जनता को सहूलियत देने वाला सफर तय करवाता है जब से भाजपा सरकार केंद्र में आईं है देश मे रेलवे को बदहाली की दिशा में धकेल दी है।

◼️10 साल में रेलवे बदहाल हालात में पहुँच गया है।
◼️ रेलवे में रिक्त हजारों पद की भर्ती बंद कर निजीकरण कर बेरोजगारों के साथ अन्याय कर रही है।
◼️ स्लीपर क्लास में बोगी कम कर ए/सी क्लास बढ़ाया जा रहा है एवं लोगों से वसूली की जा रही है
◼️होली, दीपावली, रक्षाबंधन, छठ समेत सभी त्यौहारों में रिजर्वेशन किये टिकट लोगों के कैंसल कर ट्रेन रद्द कर रही है, जिससे लोगों को परिवार सहित परेशानी झेलनी पड़ रही है।
◼️अडानी की कोयला से भरी मालगाड़ी को बिना रोके चलाया जाता है और यात्री गाड़ी को जगह-जगह रोक कर ट्रेनों को लेट किया जाता है।
◼️रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों को निजीकरण कर ट्रेन यात्रा महंगी की जा रही है। लोकल ट्रेनों को बंद कर दैनिक यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ा किया जा रहा है।
◼️सिनियर सिटीजन, व बच्चों को साथ ही पत्रकारों को मिलने वाले कंसेशन बंद कर 65,000 करोड़ की कमाई में लगी है मोदी सरकार
महंगाई के दौर में प्लेटफॉर्म टिकट से लेकर यात्री किराया में भारी वृद्धि कर आम जनता की कमर तोड़ रही है मोदी सरकार।
◼️ रेलवे प्रशासन द्वारा रायपुर रेलवे स्टेशन में अवैध रूप से बेरियर लगा कर आम जनता को परेशान करना बंद करो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *