Tuesday, March 5

जगदलपुर : जिला स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी प्रकाश सर्वे ने स्वीप समिति की बैठक लेकर मतदाता जागरूकता गतिविधियों की समीक्षा

जगदलपुर 17 अक्टूबर 2023/ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के पश्चात मतदाता जागरूकता अभियान हेतु किए जाने वाले आयोजनों संबंधी गतिविधियों की समीक्षा की।  आगामी विधान सभा चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए और मतदाताओं को जागरूक करने हेतु प्रशासन द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को स्वीप नोडल अधिकारी श्री सर्वे ने जिला पंचायत के सभागार में मतदाता जागरूकता की गतिविधियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थाओं में वोट-संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, साथ ही विकास खंड स्तर पर जागरूकता रैलियों का आयोजन किया जाएगा। शहरी और ग्रामीण स्तर पर हल्बी, गोंडी और हिन्दी में मतदाता जागरूकता गीत के जरिए मतदाताओं को प्रेरित किया जाएगा। सभी भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक इलाकों में ई.व्ही.एम. का डेमोस्ट्रेशन किया जाएगा। विभिन्न स्थलों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक और प्रेरित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान सभी निर्वाचन अधिकारियों ने निष्पक्ष मतदान करवाने हेतु शपथ ली।
इस अवसर पर पद्म श्री धर्मपाल सैनी, आयुक्त, नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मंडावी, पर्वतारोही सुश्री नैना सिंह धाकड़,डीईओ श्रीमती भारती प्रधान, स्वीप के सहायक नोडल श्री शरद चन्द्र गौड़, बादल प्रभारी श्रीमती पूर्णिमा सरोज और निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *