Tuesday, May 21

जगदलपुर : लोकतंत्र के पर्व में मतदाता अपने मताधिकार का करें उपयोग – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के.

कलेक्टर ने चेंबर्स ऑफ कॉमर्स, एनजीओ संचालक, व्यापारी संघों के प्रतिनिधियों से मतदान करने और करवाने हेतु की चर्चा

जगदलपुर 16 अप्रैल 2024/ मतदान करना सभी मतदाता का अधिकार है, लोकतंत्र के पर्व में सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने घरों से निकले नजदीकी मतदान केंद्रों में जाकर वोट दें उक्त बातें कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विजय दयाराम के.ने  जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में चेंबर्स ऑफ कॉमर्स, एनजीओ संचालकों, व्यापारी संघों के प्रतिनिधियों से मतदान करने और करवाने हेतु चर्चा के दौरान कही। कलेक्टर ने कहा कि जगदलपुर शहर में अधिक से अधिक मतदाता को लोकतंत्र के पर्व हिस्सा लेकर एक उदाहरण प्रस्तुत करें ताकि बस्तर की अन्य गतिविधियों के लिए बनी नकारात्मक छवि को दूर करने में एक प्रयास हो।
उन्होंने कहा कि शहर के मतदान केंद्रों को संगवारी मतदान केंद्रों के तहत महिला कर्मियों द्वारा संचालित की जाएगी, मतदान कर उनका हौसला-अफजाई भी करें। मतदान दिवस में व्यवसाय करने के साथ-साथ वोट करने के अपने दायित्व को पूरा करें। साथ ही आपके संस्था या दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों को वोट देने के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा परिवार के सदस्यों, अपने मित्रों को भी अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रोत्साहित करने कहा। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा वृद्धजनों, दिव्यांग जनों के लिए मतदान स्थल तक पहुँचाने और वापस घर छोड़ने के लिए दिव्यांग रथ की सुविधा दी जा रही है।
व्यापारियों ने प्रशासन द्वारा संगवारी मतदान केंद्र का संचालन की सराहना किए। साथ उनके द्वारा अधिक से अधिक मतदान करने में सभी संस्थानों का सहयोग की बात कही। प्रशासन द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए परिवार सहित सेल्फी लेने की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें पूरे परिवार के साथ  सेल्फी लेकर प्रशासन द्वारा दी जाएगी नंबर में भेज सकते है। उनको प्रोत्साहित करने के लिए 15 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे, नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मंडावी चेंबर्स ऑफ कॉमर्स, एनजीओ संचालकों, व्यापारी संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में मतदान करने की अपील वाला पोस्टर को उपस्थित सभी प्रतिनिधियों को दी गई साथ ही कलेक्टर ने सभी को मतदान करने का शपथ भी दिलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *