Saturday, May 18

जशपुरनग : पत्थलगांव में मतदान दलों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण प्रारंभ

एसडीएम ने स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचकर प्रशिक्षण का लिया जायजा
मतदान के विभिन्न प्रक्रियाओं को गंभीरता से समझने आवश्यक जानकारी दी
निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र वितरित किया गया
जशपुरनग 29 अप्रैल 2024/पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आगामी लोक सभा चुनाव 2024 हेतु मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण स्वामी आत्मानंद विद्यालय पत्थलगांव में आज प्रारंभ हुआ।480 पीठासीन अधिकारी और मतदान दल क्रमांक एक दो एव तीन को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।मतदान दलों को  उनका निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया।सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए और सामग्री वापसी के दौरान संविक्षा संबंधी रिपोर्ट हेतु प्रपत्र वितरण कर भरना सिखाया गया।
    पत्थलगांव एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचकर प्रशिक्षण का अवलोकन किया। एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों को उनके कार्यों एवं दायित्वों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन का कार्य विशेष प्राथमिकता वाला कार्य है।  इसलिए इस कार्य को विशेष सावधानी के साथ पूरा करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने सभी महिला मतदान कर्मियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर निर्वाचन के महत्वपूर्ण कार्य में सहभागी बनने के लिए शुभकामनाएं दी।
      मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण में मतदान दलों को मॉक पोल की प्रक्रियाएं, मतदान दिवस के दिन सभी मतदाताओं को इपिक कार्ड के अतिरिक्त अन्य 12 महत्वपूर्ण दस्तावेज में से किसी एक दस्तावेज को लेकर मतदान केन्द्र में मतदान हेतु आने के संबंध में जानकारी दिए। साथ ही मतदाता रजिस्टर एवं निर्वाचन नामावली की चिन्हित प्रति व मतपत्र लेखा 17 सी को ध्यानपूर्वक भरने के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *