Thursday, June 20

ब्रह्मानंद को नहीं ले जा सकी झारखंड पुलिस गाड़ी रोककर कार्यकर्ताओं ने किया भारी विरोध, बोले – ईवीएम में छेड़छाड़ करने की थी साजिश

दसपुर। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग खत्म होते ही बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को हिरासत में लेने पहुंची झारखंड पुलिस को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। करीब घंटे भर तक डेढ़ हजार कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ी रोककर जमकर बवाल मचाया। आखिरकार झारखंड पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस ब्रह्मानंद नेताम को कांकेर सिटी कोतवाली लेकर जा रही थी। ब्रह्मानंद नेताम किलेपार पोलिंग बूथ गए हुए थे। वहीं से उन्हें हिरासत में लिया था। हालांकि, नेताम ने कहा है कि कोर्ट का आदेश आ गया है उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। पुलिस ने कोर्ट का आदेश मांगा था। वहीं इस बीच ब्रह्मानंद नेताम की गाड़ी में एक शख्स ने चप्पल फेंका। जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसकी बेदम पिटाई कर। मौके पर अब भी भारी संख्या में भीड़ मौजूद है। भाजपा नेता शिवरतन शर्मा के मुताबिक पुलिस का ब्रह्मानंद को हिरासत में लेने के लिए आना कांग्रेस की साजिश का हिस्सा था। ताकि वो पोलिंग बूथों में गड़बड़ी कर सके। युवक पर भीड़ का गुस्सा टूटने के बीच पुलिस ने युवक को सुरक्षित बाहर निकाला। कार्यकर्ताओं के मुताबिक इसी ने ब्रह्मानंद नेताम को चप्पल फेंककर मारा था। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मैं बलात्कारी होता तो जनता आशीर्वाद नहीं देती भजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद बोले – मेरे साथ साजिश रची गई, गिरफ्तारी करनी होती तो कर लेते भारी भीड़ के बीच पूर्व मंत्री और चुनाव प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ब्रह्मानंद नेताम को अपनी गाड़ी से साथ ले गए। इस दौरान ब्रह्मानंद जनता का धन्यवाद करते नजर आए। नेता अपनी जीत का दावा करते हुए विक्ट्री साइन भी दिखाया। बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद थे। भीड़ को उग्र होता देख नेताओं ने कार्यकर्ताओं को शांत कराया। धीरे-धीरे भीड़ वहां से कम हो गई है। बृजमोहन अग्रवाल ब्रह्मानंद नेताम को लेकर रवाना हो चुके हैं।

शिवरतन बोले – 8 के बाद पुलिस जहां बुलाएगी ब्रह्मानंद को लेकर जाएंगे

बीजेपी नेता शिवरतन शर्मा ने बयान दिया है कि 8 दिसंबर को बाद झारखंड पुलिस जहां बुलाएगी हम ब्रह्मानंद को वहां लेकर पहुंचेंगे। उनके मुताबिक ये झारखंड और छत्तीसगढ़ सरकार की चाल है जो ऐन चुनाव के वक्त बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार करने पुलिस को भेजी थी। रेप के आरोप में 24 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तार होती है। मामले को साढ़े तीन साल हो गए अब उपचुनाव में कांग्रेस हार रही तो तरह-तरह के हथकंडे आजमा रही है। शिवरतन शर्मा ने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी की ही जीत होगी। कांग्रेस अपने मंसूबे में कभी कामयाब नहीं होगी। इससे पहले ब्रह्मानंद नेताम ने चर्चा में में बताया कि यदि मैं बलात्कारी होता तो शायद क्षेत्र की जनता मुझे अपना आशीर्वाद नहीं देती। मैं लोगों के पास जब वोट मांगने पहुंचता तो मुझे भगा देते। मेरे ऊपर झूठा आरोप लगाकर राजनीतिक षड्यंत्र रचा गया है। यदि मेरी गिरफ्तारी करनी हो तो कर लीजिए। मैं तैयार खड़ा हूं। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचंड मतों से विजय होऊंगा। दरअसल, यह बातें भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में खड़े हुए भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंदनेताम ने प्रेसवार्ता में कही है। ब्रह्मानंद नेताम सुबह सबसे पहले गांव में ही शीतला माता मंदिर गए थे। उन्होंने जीत के लिए देवी से आशीर्वाद लिया। फिर करीब 9 से 9ः30 के बीच कसावाही मतदान केंद्र पहुंचे। ब्रह्मानंद के साथ उनकी पत्नी भी वोट डालने आईं थीं। हालांकि, वोट से पहले वो थोड़ा भावुक भी हुईं। भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद ने पत्नी के साथ पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया। उनके साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *