Saturday, May 18

केएबीआईल ने महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिज क्षेत्र में भूभौतिकीय जांच को आगे बढ़ाने के लिए सीएसआईआर-एनजीआरआई के साथ एक समझौता किया

New Delhi (IMNB) खनिज विदेश इंडिया लिमिटेड (केएबीआईएल) ने महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिजों से जुड़ी परियोजनाओं और गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से भूभौतिकीय जांच के क्षेत्र में दीर्घकालिक सहयोग बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद – राष्ट्रीय भूभौतिकी अनुसंधान संस्थान (सीएसआईआर- एनजीआरआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। भुवनेश्वर स्थित नालको के कॉर्पोरेट कार्यालय में नालको के निदेशक (वाणिज्यिक) और केएबीआईएल के सीईओ श्री सदाशिव सामंतराय और सीएसआईआर-एनजीआरआई के निदेशक डॉ. प्रकाश कुमार ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर नालको के सीएमडी और केएबीआईएल के चेयरमैन श्री श्रीधर पात्रा भी उपस्थित रहे। यह सहयोग भूभौतिकी, भू-रासायनिक और भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण, डेटा विश्लेषण, व्याख्या और मॉडलिंग, वैज्ञानिक जानकारियों को साझा करने, तकनीकी सहयोग और सलाहकार सेवाओं पर केंद्रित होगा।

 

नालको के सीएमडी और केएबीआईएल के चेयरमैन श्री श्रीधर पात्रा ने कहा कि इस भागीदारी से केएबीआईएल की परियोजनाओं में नवाचार और कदम उठाने योग्य अंतर्दष्टि को बढ़ावा देने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

केएबीआईएल भारत सरकार के खान मंत्रालय के तहत आने वाले तीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (नालको), हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) और मिनरल एक्सप्लोरेशन एंड कंसल्टेंसी लिमिटेड (एमईसीएल) की एक संयुक्त उद्यम कंपनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *