Tuesday, May 21

कोरबा : निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी की तैयारियों का प्रेक्षक ने लिया जायजा

विधानसभावार मतदान दलों के प्रवेश और निकासी की गई है व्यवस्था
06 मई को होगा मतदान सामग्री का वितरण

कोरबा 05 मई 2024/ लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन हेतु जिला निर्वाचन विभाग की तैयारियां जोरों पर हैं। मतदान से एक दिन पहले दलों को मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके लिए विधानसभावार वितरण की व्यवस्था की गई है। विधानसभा कोरबा एवं रामपुर के मतदान दलों को आईटी कॉलेज से एवं कटघोरा व पाली तानाखार विधानसभा के दलों को कटघोरा के मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय से सामग्री वितरित की जाएगी।
सामान्य प्रेक्षक श्री प्रेम सिंह मीणा, कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत ने आज कोरबा के आईटी कॉलेज में निर्मित स्ट्रांग रूम में 06 मई को किए जाने वाले निर्वाचन सामग्री वितरण की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान दलों के प्रवेश, उनकी वाहन व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, सामग्री वितरण के लिए बनाए गए काउंटर इत्यादि व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने गर्मी को ध्यान में रखकर आवश्यक सभी सुविधाएं सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए, जिससे मतदान दल आराम से सामग्री लेकर रवाना हो सकें। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री संबित मिश्रा, निगमायुक्त श्रीमती प्रतिष्ठा ममगाई, अपर कलेक्टर श्री दिनेश नाग, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सीमा पात्रे, एआरओ, तहसीलदार, सेक्टर ऑफिसर्स सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

सामग्री वितरण का किया गया ड्राई रन
आईटी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में आज सुबह विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की उपस्थिति में सामग्री वितरण कार्य का ड्राई रन किया गया। एआरओ द्वारा सम्बंधित विधानसभा के सेक्टर ऑफिसर सहित अन्य अधिकारियों को  बताया गया कि 06 मई को सुबह 7 बजे से मतदान दलों को ईवीएम मशीन सहित अन्य सामग्री का वितरण प्रारंभ होगा। सभी अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समय पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। विधानसभावार मतदान दलों के प्रवेश और निकासी की व्यवस्था है। सामग्री प्रदान करने के लिए सेक्टर और मतदान केन्द्रवार व्यवस्था की गई है। इस हेतु आप सभी अपनी बैठक व्यवस्था, स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीन को वितरण टेबल तक लाने, मशीनों की जांच, आवश्यक प्रपत्रों को भरने इत्यादि कार्याे का पूर्वाभ्यास कर अपने दायित्वों को भलीभांति निर्वहन करें। जिससे सामग्री वितरण के दौरान किसी प्रकार की समस्या नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *