Tuesday, April 16

कोरबा : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मामा-भांजे की मौत

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मामा-भांजे की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ेबांका गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मलदा गांव निवासी दिलीप रोहिदास (21) और उसके भांजा विक्की रोहिदास (10) की मौत हो गई.

कटघोरा थाना के प्रभारी अश्विनी राठौर ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मलदा गांव निवासी दिलीप रोहिदास, विक्की रोहिदास, संतोष कुमार और बबलू सोमवार दोपहर बड़ेबांका गांव के तालाब में मछली पकड़ने गए थे. जब वह तालाब के निकट थे तब तेज बारिश होने लगी.

राठौर ने बताया कि बारिश से बचने के लिए दिलीप और विक्की एक पेड़ के नीचे तथा संतोष और बबलू अन्य पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इस दौरान तेज गरज के साथ पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और दिलीप तथा विक्की को अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *