Monday, June 17

भेंट मुलाकात साजारू मुख्यमंत्री ने दी एक सौ करोड़ के विकास कार्याे की सौगात

बेमेतरा 27 दिसम्बर 2022-प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के दौरान आज बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र में 100 करोड़ के विकास कार्याे और जनसुविधाओं की सौगात दी। इनमें 72.23 करोड़ रूपए के 65 कार्यों का लोकार्पण और 28.36 करोड़ की लागत से बनने वाले 68 विकास कार्याे का भूमिपूजन शामिल है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल जिन नवीन कार्याे का लोकार्पण किया उनमें मुख्य रूप से लोक स्वास्थ्य यात्रिकी विभाग द्वारा 12.92 करोड़ की लागत से 26 गांव में रेट्रोफिटिंग नल जल योजना, जल संसाधन विभाग द्वारा 14 करोड़ 36 लाख की लागत से 04 जलाशयों कुरूलू सहसपुर गाड़ाडीह गाड़ापार के जीर्णाेेधार नहरों के रिमॉडलिंग तथा लाईनिंग कार्य, और गोड़मर्रा-भटगांव में स्टॉप डेम कम रपटा चोरभटी-चेचनामेटा और तोरन-साजन में एनिकट कम रपटा, कुरदा खैरा में एनिकट कम काजवें, निर्माण बोरतरा और सहसपुर में उपस्वास्थ्य केन्द्र और थानखम्हरिया के सामुदायिक केन्द्र में शवागार निर्माण के लिए 72 लाख रूपए, हॉई स्कूल कन्हेरा में अतिरिक्त कमरा के निर्माण के लिए 62.83 लाख शामिल है।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग के द्वारा निर्मित 37.69 करोड़ 69 लाख की लागत के पुल-पुलियों, सड़क निर्माण, स्कूल भवन निर्माण के 07 कार्याे, मंडी बोर्ड द्वारा 76 लाख की लागत से निर्मित, 04 गांवों में सीसी रोड और छत्तीसगढ़ पावर कंपनी द्वारा दरगांव और ढाप मे विद्युत उपकेन्द्र, विभिन्न गांव में 76.41 लाख रूपए की लागत से इनमें प्रोटेक्सन वॉल, योगा शेड एवं रिनोवेशन कार्य उप-स्वास्थ्य केन्द्र का जीर्णाेधार, इसी प्रकाररूपए के कार्याे का लोकापर्ण किया।
मुख्यमंत्री ने जिन कार्याे का भूमिपूजन किया, उनमें मुख्य रूप से मोतेसरा मोहगांव, और बुधवारा में 02 करोड़ 26 लाख की लागत से पुलिया निर्माण, गोरतरा में शासकीय उच्चतर विद्यालय के भवन निर्माण के लिए 1 करोड़ 07 लाख, ढेकापुर-कापा मार्ग में पुल निर्माण के लिए 1. 60 करोड़, करही, कुटरू-सोनपुर नवकेशा में 1.22 करोड़ की लागत से मीडियम ब्रिज, थानखम्हरिया और साजा में  2.27-2.27 करोड़ की लागत से  स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अग्रेजी माध्यम  विद्यालय, ओड़िया कोगियाकला टिपनी बिजगांव उमरावनगर में 1.10 करोड़ की लागत से व्यावसायिक परिसर में दुकान निर्माण शामिल है।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 10 गांव में 03 करोड़ की लागत से किसान सामुदायिक भवन, 37 गांव में 7.74 करोड़ लाख रूपए की लागत से एक-एक सीमेंट कॉक्रीट रोड़, देवकर में 2.77 करोड़ और ओड़िया में हॉयर सेकेन्डरी तथा तिरैयाभाठा पूर्व माध्यमिक शाला भवन के लिए 1.46 करोड़, चीचगांव सोनपर में प्राथमिक शाला भवन और कॉपा में नवीन पूर्व माध्यमिक शाला भवन के लिए 48 लाख रूपए, शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *