Monday, May 27

मोदी खुद के लिए नहीं अमित शाह के लिए मांग रहे वोट’, अगले प्रधानमंत्री को लेकर CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा

Arvind Kejriwal on PM Modi and Amit Shah: तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार (11 मई) को जनता से जुड़े. जेल से बाहर आने के बाद अपने पहले जन संबोधन में सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा दावा किया. पहले तो सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की नहीं बल्कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. हालांकि उन्होंने बड़ा दावा करते हुए यह बात कही कि अगर बीजेपी की सरकार बन भी गई तो नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “ये लोग (बीजेपी) इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन है, मैं बीजेपी से पूछता हूं आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? लोग सोच रहे होंगे ये कैसा सवाल है. नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे, लेकिन ऐसा नहीं होगा.” सीएम केजरीवाल ने इसकी वजह बताते हुए आगे कहा, “पीएम मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. बीजेपी में खुद प्रधानमंत्री ने यह नियम बनाया था कि 75 साल से ऊपर वाले नेताओं को रिटायर कर दिया जाएगा.”

”बीजेपी में रिटायर हो जाते हैं 75 साल की उम्र के नेता’
सीएम ने कहा, “लाल कृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को उनकी उम्र के चलते रिटायर किया गया. अब नरेंद्र मोदी 75 साल के होने जा रहे हैं. अब मैं बीजेपी से पूछता हूं उनका पीएम उम्मीदवार कौन है? मोदी अगला पीएम अमित शाह को बनाएंगे. इसलिए वह अपने लिए वोट नहीं मांग रहे, बल्कि अमित शाह के लिए मांग रहे हैं.”

सीएम केजरीवाल ने कहा, “आप जब बीजेपी को वोट देने जाएं तो यह याद रखें कि आप पीएम मोदी के नाम पर नहीं, बल्कि अमित शाह के नाम पर वोट दे रहे हैं.” वहीं, उन्होंने आगे सवाल किया, “अगर पीएम रिटायर हो गए तो अब मोदी की गारंटी कौन पूरी करेगा?”

वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान की राजनीति खत्म करने की बात
सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की राजनीति खत्म कर दी है.” उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद भी शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया और उनकी राजनीति खत्म की कर दी गई. वसुंधरा राजे, मनोहर लाल खट्टर और रमन सिंह जैसे नेताओं के साथ भी ऐसा ही किया गया.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *