Wednesday, June 19

युवा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में 150 से ज्यादा युवा वक्ता करेंगे सहभागिता

प्रदेश भर के जिलों से चयनित 3-3 वक्ता 8 जनवरी को रखेंगे विचार*

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा मध्यप्रदेश द्वारा 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर आयोजित की गई जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का अंतिम चरण 8 जनवरी को प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के रूप में होगा। भाषण प्रतियोगिता भाजपा प्रदेश कार्यालय भोपाल के नवीन सभागार में प्रातः 11ः30 बजे शुरू होगी।
प्रदेश अध्यक्ष श्री वैभव पंवार ने बताया कि 57 संगठनात्मक जिलों में 25 दिसंबर को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे प्रदेश में 2500 से अधिक युवा वक्ताओं ने अपने विचार रखे थे। इसी श्रृंखला में 8 जनवरी को प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें करीब 150 से ज्यादा युवा वक्ता सहभागिता करेंगे। इसमें भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी जिलों में जीते प्रथम तीन वक्ता हैं। श्री पंवार ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए वक्ताओं को 4 विषय में प्रत्येक वक्ता को एक विषय का चयन कर अपने विचार रखने हैं।
उन्होंने कहा कि जनता से संवाद करने के लिए अटल जी की प्रखर वाक्पटुता देश के लिए एक प्रेरणा रही है और भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा ’अटल डिबेटिंग क्लब’ के माध्यम से उनकी विरासत का सम्मान करने का प्रयास किया जा रहा है।
इन चार विषयों पर युवा वक्ता रखेंगे विचार
1. श्री नरेंद्र मोदी जी का डिजिटल इंडिया गुड गवर्नेंस पर जोर देता है।
2. भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है।
3. समय की मांगः मुफ्तखोरी की राजनीति से विकास की राजनीति की ओर स्थानांतरण।
4. श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार का ध्यान युवाओं को सशक्त बनाने पर केंद्रित है।
सभी प्रतिभागियों का होगा सम्मान, तीन विजेता होंगे पुरस्कृत
प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम तीन विजेता वक्ताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों का सम्मान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *