Friday, June 14

जन चैपाल में मिले 30 से अधिक आवेदन, जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने कलेक्टर डॉ भुरे को बताई समस्याएं

कलेक्टर ने आवेदकों को शिकायतों का उचित निराकरण करने किया आश्वस्त


रायपुर 19 दिसंबर 2022/कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज आयोजित जन चैपाल में जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्या और शिकायतों से संबंधित 30 से अधिक आवेदनों को सुना। कलेक्टर ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का  समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें।

आज जनचौपाल में ग्राम कोटनी के हेमकुमार ने खसरे की नकल प्रदान करने, ग्राम पंचायत आमनेर के निवासियों ने गांव में गौरा-गौरी शेड, बाजार शेड, सी.सी समतलीकरण आदि निर्माण कराने के लिए आवेदन दिया। इस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। रायपुर तहसील के ग्राम पंचायत रवेली निवासी श्री नरेश यदु ने गांव में अवैध रूप से बनाई जा रही नाली का निर्माण रुकवाने, संत रविदास वार्ड क्रमांक 70 के पार्षद श्री राजेश सिंह ठाकुर ने अवैध कब्जा हटाकर सामुदायिक भवन के लिए जमीन दिलाने, वीर शिवाजी वार्ड क्रमांक 16 की पार्षद श्रीमती गोदावरी गज्जू साहू ने भू-माफिया द्वारा अवैध कब्जा कर रहवासियों के 25 वर्षो से आवागमन के रास्ते को बंद करने, श्री वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने वी आई पी रोड पर अमलीडीह और फुंडहर के बीच बहने वाले नाले पर अवैध कब्जे, वार्ड 46 डॉ राजेंद्र प्रसाद वार्ड की पार्षद श्रीमती श्रद्धा गोविंद मिश्रा ने अवैध कब्जे को हटाने के लिए आवेदन किया। इसी तरह तहसील मंदिर हसौद के ग्राम सिवनी निवासी श्रीमती कुमारी बाई बर्मा ने अपने मकान को कब्जा मुक्त कराने और तिल्दा तहसील के ग्राम सांकरा निवासी श्री माखन लाल वर्मा ने स्वयं की खेती जमीन पर भू-माफिया द्वारा दीवार बनाकर रास्ता बंद करने की शिकायत की। प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर ने सम्बंधित अनुविभाग के एस.डी.एम को फोन कर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने आवेदकों को शिकायतों पर उचित कार्यवाही किये जाने के लिए आश्वस्त भी किया।

इसी तरह ब्राह्मण पारा वार्ड क्रमांक 58 निवासी श्री लखन फरीकर ने आर्थिक सहायता के लिए, ग्राम पंचायत कुम्हारी के सरपंच श्री तेज राम साहू ने ग्राम पंचायत को रेत खदान से प्राप्त रॉयल्टी राशि दिलाने, सामाजिक कार्यकर्ता श्री सुरेश दीवान ने ग्राम पंचायत अकोली में शासकीय जमीन का चिन्हांकन कर अतिक्रमण हटाने, राशन कार्ड में पात्रता के आधार से गलत जानकारी विलोपित करवाकर सही जानकारी दर्ज कराने, आरंग तहसील के ग्राम फरफौद निवासी कृष्ण कुमार चंद्राकर ने शासन की योजना अंतर्गत निर्मित शौचालय की राशि प्रदान करने आवेदन किया। इसी तरह अन्य लोगों ने भी अपनी मांग एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *