Friday, February 23

नितिन गडकरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शेरेबीबी में 12 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 224 मीटर सेतु (2-लेन) का निर्माण सफलतापूर्वक पूरा हुआ

New Delhi (IMNB). केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने एक पोस्ट में कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमने 12 करोड़ की अनुमानित लागत से शेरेबीबी में 224 मीटर सेतु (2-लेन) का निर्माण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।

श्री गडकरी ने कहा कि यह बुनियादी ढांचा एनएच-44 के रामबन से बनिहाल खंड पर स्थित है। व्यापक परियोजना के हिस्से के रूप में, 224-मीटर का यह खंड न केवल यात्रा की दूरी को 125 मीटर कम करता है, इस प्रकार खड़ी ढलानों को कम करता है, बल्कि 80 डिग्री से अधिक पहाड़ी ढलान कोण के साथ खड़ी ढलान की कटाई की आवश्यकता को भी कम करता है। इसके अलावा, यह शेरेबीबी क्षेत्र के ढलानों के चुनौतीपूर्ण इलाके से अलग, वाहनों के सुचारू प्रवाह को महत्वपूर्ण रूप से सुविधाजनक बनाता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह परियोजना क्षेत्र की आर्थिक वृद्धि में योगदान देती है और इसकी समग्र कनेक्टिविटी को बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत हम जम्मू एवं कश्मीर राज्य में बेहतर राजमार्ग बुनियादी ढांचा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *