Monday, June 17

अब बागेश्वर सरकार ने किया ये बड़ा दावा, इस क्रिया से मिलती है अपार शक्ति और बन जाते हैं अंतर्यामी

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी जिस कथित अंतर्यामी गुण के कारण जहां देश और दुनियाभर में मशहूर हो रहे हैं. अब उन्होंने अपनी इस शक्ति का राज खोल दिया है.

दरअसल, बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) वाले बाबा अपने समागम में आने वाले भक्तों की मन की बात जानने का दावा करने के साथ ही उनका समाधान भी बताने का दावा करते हैं. इसके साथ ही वे लोगों के ऊपर सवार भूत-प्रेत भी उतारने का दावा करते हैं. इस बीच एक सवाल ये भी पैदा हो रहा है कि उनको आखिर ये शक्तियां कहां से मिलती है. इसका बाबा ने जो जवाब दिया है, वह बहुत ही आश्चर्यचकित करने वाला है.

इस यंत्र के जरिए भगवान से जुड़ने का करते हैं दावा
बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने साथ एक कपड़े का झोला हमेशा रखते हैं. इस झोले में वे हनुमान जी का एक पीतल का गदा, एक काला पेन, एक पैड और एक नारियल का कटोरा रखे रहते हैं. जब भी वे समागम करते हैं तो इन्ही यंत्रों का इस्तेमाल करते हैं. कथित अंतर्यामी बागेश्रवर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जब भी समागम में लोगों की समस्या सुनना शुरू करते हैं, उससे पहले वे अपने सिर के चारों ओर हनुमान जी का गदा घुमाते हैं.

इसके बाद वे दावा करते हैं कि अब उनका कनेक्शन भगवान हनुमान से जुड़ गया है. इस गदा को वे भगवान से जोड़ने वाला वाई-फाई का नाम देते हैं. इसके बाद वे अपने श्रद्धालुओं को एक-एक कर बुलना शुरू करते हैं. इसके बाद वे उनकी समस्या अपने पैड पर लिखते हैं. इस दौरान लिखने के लिए उसी पैड का इस्तेमाल करते हैं,जो उन्होंने अपने झोले से निकाला होता है. इसके साथ ही लिखने के लिए भी झोले से निकाले पैन का ही इस्तेमाल करते हैं.

नारियल के कटोरे से शक्ति मिलने का करते हैं दावा
गौरतलब है कि एक आधुनिक युवा दिखने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चाय पीने के लिए किसी आधुनिक कप का इस्तेमाल नहीं करते हैं. वे जब भी चाय पीते हैं तो अपने झोले से नारियल का कटोरा निकालकर उसी में चाय पीते हैं. उनका दावा है कि ये कटोरा उनके दादा गुरु ने उन्हें उपहार में दिया था. तभी से वे इसी कप में चाय और पानी का सेवन करते हैं. उनका ये भी दावा है कि इस कटोरी में चाय पीने से उन्हें अपार शक्ति मिलती है. हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है, एबीपी इसकी पुष्टि नहीं करता है.

विवादों में घिरे हैं बाबा को मिला ये बड़ा चैलेंज
अपने जिन गुण की वजह से बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ने शोहरत पाई है. अब वहीं इनके लिए चुनौती भी बनती जा रही है. लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी जुटाकर लोगों को बेवकूफ बनाने की बात कह रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें प्रेस कांफ्रेंस में आकर आकस्मिक लाए गए पांच लोगों के बारे में बताने का चैलेंज किया जा रहा है. इसके अलावा ज्योतिष पीठ के प्रमुख शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने धीरेंद्र शास्त्री को खुली चुनौ दी है.

उन्होंने धीरेंद्र के दावों को खारिज करते हैं कहा है कि ऐसा को ईचमत्कार करने वाले हैं, तो जोशीमठ में आई दरारों को जोड़ दिखा दें. अगर वो ऐसा कर देंगे तो हम उन पर फूल बरसाएंगेएंगे. उन्होंने कहा कि देश की सारी जनता चाहती है कि यहां कोई चमत्कार हो जाए. लिहाजा, चमत्कार ऐसा होना चाहिए, जिससे जनता को लाभ हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *