Thursday, June 20

माघी पूर्णिमा पर राष्ट्रीय करणी सेना छत्तीसगढ़ द्वारा खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव की भव्य महाआरती संपन्न शामिल हुए रितेश्वर महाराज

 

दिनांक 5 फ़रवरी 2023, रविवार को माघी पूर्णिमा की संध्या पर श्री राष्ट्रीय करणी सेना छत्तीसगढ़ द्वारा महादेव घाट रायपुर में “खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव” की महाआरती का भव्य आयोजन किया गया। आयोजन में वृंदावन के श्री आनंदम धाम के संस्थापक सद्गुरु श्री ऋतेश्वर जी महाराज एवं आचार्य पंडित श्री योगेश्वरानंद जी की पावन उपस्थिति रही एवं मंत्रोच्चार से कार्यक्रम का अद्भुत आगाज़ हुआ। मुंबई से पधारे सुप्रसिद्ध गायक अमर रघुवंशी एवं रायपुर के भजन सम्राट लल्लु महाराज के सुमधुर कण्ठ से प्रस्फुटित भजनों ने सैकड़ों सनातनी श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया।

आयोजन प्रमुख करणी सेना छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि वे करणी सेना की पूरी टीम व सनातन प्रेमी बंधुओं के साथ प्रत्येक माह की पूर्णिमा को यह महाआरती का आयोजन करने के लिए संकल्पित हैं।

श्री तोमर ने बताया कि बनारस की तर्ज़ पर यहाँ भी गंगा आरती का आयोजन प्रारंभ किया गया है जो कि निरंतर 3 महीनों से किया जा रहा है। यह आयोजन 8 दिसंबर 2022 से प्रारंभ हुआ जिसके पश्चात् गत माह की पूर्णिमा की संध्या पर 6 जनवरी 23 को यह आयोजन भव्य रूप में सम्पन्न हुआ था। इस बार यह आयोजन निरन्तर प्रकिया में तीसरी बार माघी पूर्णिमा के अवसर पर सम्पन्न हुआ। श्री तोमर के अनुसार यह पावन आयोजन न सिर्फ सनातन आस्था व चेतना के प्रचार-प्रसार में भूमिका निभाएगा साथ ही हिन्दू समाज की एकता व संगठन के लिए भी महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

  • आयोजन में पधारे भक्तजनों को खीर प्रसादी एवं सैकड़ों की संख्या में दीपों का वितरण किया गया। खारुन घाट की रौनक बनारस की ही तरह गरिमामयी रूप से दर्शनीय रही साथ ही पधारे भक्तों ने पूरी श्रद्धा के साथ खारुन में दीप दान कर सुख-शांति की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *