Sunday, March 3

प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ में एक बार फिर झूठ परोस कर गये

रायपुर/15 सितंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ के दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सासंद दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे से राज्य के लोगों को निराशा हुई। प्रधानमंत्री सिर्फ भाजपा की चुनावी संभावनाओं को तलाशने आये थे लेकिन उनकी सभायें नदारत भीड़ यह बताने के लिये पर्याप्त था कि छत्तीसगढ़ की जनता ने प्रधानमंत्री को और भाजपा दोनों को नकार दिया। भाजपा ने दावा किया था प्रधानमंत्री की सभा में 1 लाख लोग आयेंगे लेकिन पूरी ताकत लगाने के बाद मोदी की सभा में 10 हजार लोग भी एकत्रित नहीं हुये। पंडाल खाली थे इसीलिये भाजपा ने एक बार मोदी की सभा को रद्द करने की योजना भी बना लिया था।

प्रधानमंत्री अडानी का धंधा बढ़ाने आये थे, यात्री ट्रेन बंद कर रहे रेल कॉरीडोर बना रहे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सासंद दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ अपने मित्र अडानी के व्यापार को बढ़ाने के लिये आये थे। प्रधानमंत्री ने जिस रेल कॉरीडोर का शिलान्यास किया वह छत्तीसगढ़ की जनता के लिये नहीं अडानी के फायदे के लिये थे। मोदी राज में देश का सबसे बड़ा कोयला व्यापारी अडानी समूह बन गया। अडानी के कोयला परिवहन और पावर प्लांटों तक कोयला आसानी से पहुंचे इसलिये प्रधानमंत्री को इन रेल कॉरीडोरों की चिंता थी। छत्तीसगढ़ की जनता की रेल सुविधाओं की प्रधानमंत्री को कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने छत्तीसगढ़ की बंद रेल यात्री सुविधाओं और रेल की लेटलतीफी पर प्रधानमंत्री मौन रहे।

प्रधानमंत्री मति भ्रम का शिकार हो गये जी-20 पर झूठ बोले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सासंद दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में दावा किया कि नवा रायपुर में जी-20 की भव्य मीटिंग हुई छत्तीसगढ़ की खान-पान, संस्कृति की दुनिया भर में धूम मची, छत्तीसगढ़ की आवभगत की सराहना हुई। जबकि हकीकत में अभी तक छत्तीसगढ़ में जी-20 की कोई बैठक छत्तीसगढ़ में हुई ही नहीं है। जी-20 की बैठक छत्तीसगढ़ में आगामी 18-19 को हुई। प्रधानमंत्री अपने बड़बोलेपन से अपनी जग हंसाई करवा कर गये। अपनी आदत के अनुसार जी-20 पर भी झूठ बोले।

छत्तीसगढ़ के किसानों से सौतेले व्यवहार पर प्रधानमंत्री चुप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सासंद दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के साथ उनकी सरकार द्वारा किये जा रहे अन्याय पर भी चुप रहे। छत्तीसगढ़ का जनता जानना चाहता है कि राज्य से चावल का कोर्ट 86 लाख मीट्रिक टन से घटाकर 61 लाख मीट्रिक टन क्यों किया? राज्य के बारदानों का कोटा भी क्यों कम किया गया? छत्तीसगढ़ के किसानों से धान खरीदी में बायोमेट्रिक्स की अनिवार्यता पर भी प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं बोला। छत्तीसगढ़ के किसानों को उनकी धान खरीदी पर अवरोध लगाने के केंद्र के आदेशों पर प्रधानमंत्री की चुप्पी यह बताने के लिये पर्याप्त है कि भाजपा छत्तीसगढ़ के किसानों से दुर्भावना रखती है।

गोधन न्याय योजना पर भी झूठ बोला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सासंद दीपक बैज ने कहा कि गोधन न्याय योजना जिसकी तारीफ नीति आयोग कर रही है और छत्तीसगढ़ के बाहर 12 राज्य उस योजना को अपने राज्य में लागू कर रहे है। गोधन न्याय योजना से गोपालक पशुधन महिला स्व सहायता समूह और गोबर बीनने वालों को लाभ हुआ है। अपनी केंद्र सरकार की असफलता को ढकने के लिए सिर्फ झूठे आरोप लगाए हैं, गोधन न्याय योजना से गोबर बिनने वाले के जीवन में परिवर्तन आया है। 2 रु. किलो में गोबर बेचकर लोग आर्थिक लाभ कमा रहे है। 2 लाख से अधिक महिलाएं महिला स्व सहायता समूह के माध्यम से वर्मी कंपोस्ट खाद बनाकर जैविक खेती को बढ़ावा दे रही है। 10,000 से अधिक गोठानों का निर्माण हुआ है, 3 एकड़ से अधिक जमीन आरक्षित हुई है। गोबर से पेंट, दीया, गो कास्ट बन रहा है और स्वच्छता भी हो रहा है ऐसे में सिर्फ दलीय प्रतिबद्धता के चलते गोबर खरीदी पर झूठे आरोप लगाकर नरेंद्र मोदी ने निम्न स्तर की राजनीति की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *