Monday, April 15

डिप्रेशन के विरूद्ध जन-जागरूकता के प्रयास सराहनीय – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

युवाओं को डिप्रेशन से बचाने 30 धावक दौड़ेंगे 8 हजार किलोमीटर
मुख्यमंत्री के साथ धावक दल ने पौध-रोपण भी किया

भोपाल : रविवार, नवम्बर 21, 2022,

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि युवाओं द्वारा डिप्रेशन के विरूद्ध विश्व की सबसे लम्बी रिले दौड़ का प्रयास सराहनीय है। करीब 8 हजार किलोमीटर की दौड़ में 30 धावक शामिल हैं। चंडीगढ़ से 10 नवम्बर को रवाना यह दौड़ 19 नवम्बर को श्री महाकाल लोक की परिक्रमा भी कर आई है। प्रतिदिन 250 किलोमीटर की दूरी तय की जा रही है। यह दौड़ 24 घंटे चलती है। कुल 36 दिन तक दौड़ निरंतर चलेगी। इस दौड़ के मार्ग में हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और अन्य प्रांत शामिल हैं। रिले दौड़ नई दिल्ली में समाप्त होगी। आज भोपाल पहुँचे धावक दल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ स्मार्ट उद्यान में भी पौध-रोपण में हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री संदीप आर्य, धावक दल के एक दिव्यांग सदस्य सहित चार बेटियों से चर्चा भी की। पौध-रोपण के दौरान धावक दल के सदस्यों ने डिप्रेशन के विरुद्ध प्रारंभ अभियान की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने डिप्रेशन के विरूद्ध किए जा रहे प्रयासों के लिए दल के सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज गुलमोहर और आंवला के पौधे रोपे।

पौध-रोपण में शामिल अन्य प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ समाजसेवी श्री प्रद्युम्न शास्त्री ने अपने जन्म-दिवस पर पौधा लगाया। पार्षद श्री सुरेन्द्र वाडिका एवं सर्वश्री तीर्थ राज मिश्रा, योगेश सक्सेना और अशोक पटेल भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ पत्रकार श्री कृष्ण मोहन झा और सहारा समय से श्री राजेश कुमार ने भी पौध-रोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *