Friday, April 19

छत्तीसगढ़: रेहण्ड नदी ने नाव पलटी, नाव सहित ग्रामीण डूबा, तलाश जारी…

बिहारपुर. आज सुबह बिहारपुर चांदनी के रक्सगण्डा जल प्रपात से लगे रेहण्ड नदी में नाव पलटने से एक ग्रामीण नदी में डुबा गया है हालाकि स्थानिय गोताखोर तलाश में लगे हुये है लेकिन अभी तक पता नही चल पाया. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुबेरपुर निवासी जुडावन केवट 50 वर्ष जो विगत 30 वर्षो से रकसगण्डा व उसके सहायक नदी में मछली मारते आ रहा था आज सुबह वह नाव लेकर रेहण्ड नदी में मछली लेने गया था. नदी के उफान होने की वजह से उसकी नाव डगमगा गई और वह नाव सहित नदी में डुब गया.

यह घटना वहा मौजूद अन्य मछुआरो ने देखा और उसे बचाने का कोशिश किया लेकिन नाकाफी रहा. गौरतलब है कि बरसात मौसम में मछली मारने पर प्रतिबंध लगा हुआ लेकिन इसका असर नही देखा जा रहा. यहा बडी संख्या में मछुआरे मछली मारने नदी में आते है. जिसका आज परिणाम देखने को मिला. इन दिनों बिहारपुर चांदनी क्षेत्र मे भारी बारिश से नदी नाले उफान में हैं ऐसे में ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी नाले पार कर रहे है।

3 सालो में 6 मौत

रक्सगण्डा जल प्रपात व उससे लगे नदी में 3 सालों में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ शव तो आज तक बरामद नहीं हुये. ऐसी स्थिति परिस्थिति में जल प्रपात में सुरक्षा का कोई इंतजाम नही है जबकि बडी संख्या में लोग पहुच रहे है. पिछले दिनो भेट मुलकांत में बिहारपुर पहुचे मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने इसे पर्यटक स्थल घोषित भी किया था..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *