Saturday, May 18

सारंगढ़ बिलाईगढ़ : कलेक्टर साहू के अनुरोध :  मतदान बर परिवार अऊ गांव के सब मतदाता ल लाना है

कलेक्टर श्री साहू ने उत्तम सिंह से फोन पर मतदान के लिए आने कहा

सारंगढ़ बिलाईगढ़ 20 अप्रैल 2024/कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी धर्मेश कुमार साहू ने ग्राम पवनी के मतदान साक्षरता रैली कार्यक्रम के दौरान पलायन किए जिले के नागरिकों को मतदान करने के लिए फोन करके बुलाने के अभियान की शुरुआत ग्राम सलीहा के उत्तम सिंह से बात कर किया।

कलेक्टर श्री साहू ने उत्तम सिंह से फोन पर छत्तीसगढ़ी में बात किया। श्री साहू ने कहा अऊ का हालचाल, सब बड़े बने और कहां हो आजकल, उत्तम सिंह ने कहा, अभी काम करे आए हन सर। श्री साहू ने फिर आगे कहा कि, आप ल निमंत्रण है यहां, लोकसभा के चुनाव होना है 7 मई के, अऊ जरूर आना है, उत्तम सिंह ने कहा, निमंत्रण मिले हे सर। कलेक्टर श्री साहू ने कहा,
और ये देखना है कि बिना लालच के बिना भय के हम ला वोट डालना है ताकि सही व्यक्ति चुन के आए। मोर अनुरोध
अऊ है कि, अपन घर में मतदाता 18 साल से ऊपर मतदाता है ओमन ल भी वोट डालना है।  अऊ गांव के मतदाता हो ही ओ सब मन ल लाना है।

कलेक्टर श्री साहू ने अपने परिवार सहित गांव के अन्य नागरिकों को मतदान के दिन लाने के लिए उत्तम सिंह से अनुरोध किया। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धर्मेश कुमार साहू के मार्गदर्शन में स्वीप नोडल अधिकारी श्री हरिशंकर चौहान ने पंचायत और बिहान समूह के महिला सदस्यों के माध्यम से जिले के 15 हजार पलायन किए लोगों को वीडियो कॉल करके मतदान करने के लिए बुलाया है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

गौर करने वाली बात यह है कि अधिकांश पलायन किए किसान परिवार से होते हैं। वे अपनी खरीफ के नवम्बर दिसम्बर में फसल कटाई के बाद जाते हैं और  चार माह काम करके फिर फसल बुवाई के समय लौटते हैं। इस बार मानसून के एक माह पहले 7 मई को लोकतंत्र के पर्व, देश के गर्व में शामिल होने के लिए, उनके लौटने का अनुरोध जिला कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने किया है ताकि शत प्रतिशत मतदान संपन्न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *