Monday, February 26

एसडीएम चंद्रकार ने ली पटवारियों की बैठक समय सीमा पर निराकरण करने के दिए निर्देश

महासमुंद 6 जुलाई 2023/ छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर महासमुंद द्वारा समय-सीमा बैठक में प्राप्त निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) श्रीमती श्रृष्टि चंद्रकार और तहसीलदार श्री प्रेमू साहू ,नायब तहसीलदार शशि नर्मदा नायक की उपस्थिति में पटवारियों की बैठक ली गई।

बैठक में पटवारियों को खसरो का शत प्रतिशत डिजिटल सिग्नेचर, प्रति सप्ताह 20 नक्शा काटने, भुइया के भू अभिलेख में हुई त्रुटियों में सुधार, कोटवारी सेवा भूमि को अहस्तानतरनीय दर्ज करने , नामांतरण बंटवारा को समय सीमा में दुरूस्त करने आदि के लिए निर्देश दिए गए।
पटवारियों को उनके क्षेत्र के ग्रामों में शासकीय भूमि का चिन्हांकन और अतिक्रमण पंजी बनाने, वर्तमान मानसून के मद्देनजर किसी भी प्रकार की जनहानि, पशुहानी और अन्य हानि होने पर तत्काल सूचना देने और ग्रामवासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया।
बैठक में पटवारियों के द्वारा अपने कार्य में आ रही ऑनलाइन तकनीकी परेसानियो की भी चर्चा की। जिसका निराकरण अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और तहसीलदार और नायब तहसीलदार के द्वारा किया गया। बैठक में जो पटवारी बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहे उन्हे नोटिस जारी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *