Thursday, May 23

कांकेर जिले मे सुरक्षाबलों को मिली सफलता ऐतिहासिक हमारे जवानो की बहादुरी और जांबाजी को सलाम

रायपुर/17 अप्रैल 2024। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि कांकेर जिले में सुरक्षाबलों को मिली सफलता ऐतिहासिक है हमारे जवानों की बहादुरी और जांबाजी को सलाम है. कांग्रेस की सरकार ने बीते 5 वर्ष में नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए नक्षत्र प्रभावित क्षेत्रों में मजबूत नीति के साथ काम किया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों को नक्सली आतंक से मुक्त करने के लिए विश्वास, विकास, सुरक्षा क़े मूल मंत्र को ले कर बस्तर मे कांग्रेस की सरकार क़े द्वारा जो जमीन तैयार की उससे राज्य मे नक्सली गतिविधियां 80 प्रतिशत तक कम हुई थी, कांग्रेस सरकार के द्वारा बनाई गई नीति के चलते ही कोंडागांव जिला अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र से बाहर हुआ है. कांग्रेस सरकार के नीतियों के चलते सुरक्षा बलो क़े प्रति बस्तर क़े आम आदमी का भरोसा बढ़ा था अब उसके सार्थक परिणाम भी सामने आ रहे है। हमारे जवानो को बड़ी सफलता मिल रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी शांति स्थापना के लिये जवानों के मुहिम के साथ है। कांग्रेस का स्पष्ट मानना है प्रदेश और देश से आतंक और नक्सलवाद समाप्त होना चाहिए नक्सल प्रभावित क्षेत्र की जनता का शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार अधिकार बिना रूकावट क़े पहुंचना चाहिये. बस्तर की जनता निडर होकर 19 तारीख को मतदान करें। हमारे जवान उनके सुरक्षा के लिए तैनात है और नक्सलियों का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि बस्तर मे शांति बहाली के लिये दिन रात जुटे जवानों के साथ वहां के नागरिकों के भरोसे को कायम रखने के लिये यह आवश्यक है कि भाजपा सरकार नक्सलवाद को लेकर अपनी नीति भी स्पष्ट करे। विश्वास, विकास, सुरक्षा के जिन मूलमंत्रो को पूर्ववर्ती सरकार ने बस्तर में जो भरोसा कायम किया, उसके बाद यह आवश्यक हो जाता है कि वर्तमान सरकार भी नक्सलवाद को लेकर अपनी नीति सार्वजनिक करे ताकि वहां के निवासियों में किसी भ्रम की स्थिति न रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *