Tuesday, March 5

डेंगू से बचाव के लिए वार्ड नंबर 20 में दवाईयों का छिड़काव

रोटरी क्लब अॉफ रायगढ़ ग्रेटर की अभिनव पहल
रायगढ़ – – बारिश के इस मौसम में मच्छरों का सर्वत्र आतंक रहता है और इनसे मलेरिया व डेंगू जैसी गंभीर व जानलेवा बीमारियां भी फैलती हैं । खासकर अगस्त व सितम्बर के महीने में इसका प्रभाव और भी ज्यादा देखने को मिलता है। वहीं इन दिनों शहर में दिन ब दिन मलेरिया व डेंगू के मरीज भी देखने को मिल रहे हैं। जिसे बड़ी गंभीरता से लेते हुए जिले की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था रोटरी क्लब अॉफ रायगढ़ ग्रेटर ने क्लब के संस्थापक रोटेरियन पुरुषोत्तम अग्रवाल संजीवनी, अध्यक्ष रोटेरियन विकास अग्रवाल व सचिव रोटेरियन राजा टॉक के विशेष मार्गदर्शन में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने व लोगों इस गंभीर बीमारी से निजात देने के उद्देश्य से वार्ड नंबर 20 में जाकर स्वास्थ्य जागरूकता व डेंगू दवाई का छिड़काव हर गलियों में किया गया। जिससे मोहल्लेवासी बेहद खुश हुए व क्लब के इस नेक पहल की सराहना कर रहे हैं।
जानकारी मिलते ही किए पहल – – क्लब अध्यक्ष रोटेरियन विकास अग्रवाल ने कहा कि हमें वार्ड नंबर 20 के पार्षद प्रभात साहू से जानकारी मिली साथ ही उन्होंने क्लब से स्वास्थ्य जागरूकता के लिए निवेदन भी किए। जिसे गंभीरता से लेते हुए हम क्लब के सभी सदस्यों ने वार्ड नंबर 20 में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर कार्यक्रम के अंतर्गत हर गलियों में मलेरिया व डेंगू की दवाईयों का छिड़काव किया गया ताकि मलेरिया व डेंगू जैसी घातक बीमारी को पनपने का अवसर ना मिले साथ ही जनता को भी स्वास्थ्य लाभ मिले।
यहां किया गया छिड़काव – – क्लब के सचिव राजा टॉक ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत बहरहाल वार्ड नंबर 20 की गलियों में कार्यक्रम अधिकारी रोटेरियन रोशन, रोटेरियन जयंत श्रीवास्तव, रोटेरियन जितेंद्र के सानिध्य में शनि मंदिर नीचे मरीन ड्राइव से देवांगन धर्मशाला तक और साहू गली में वहीं गजानंद पुरम कॉलोनी में भी दवाईयों का छिड़काव किया गया। इस कार्यक्रम में क्लब के सभी सदस्यों व वार्ड पार्षद प्रभात साहू की विशेष सहभागिता रही।
कार्यक्रम को देंगे रवानी – – क्लब अध्यक्ष रोटेरियन विकास अग्रवाल ने कहा कि बहरहाल वार्ड नंबर 20 में ही स्वास्थ्य जागरूकता व डेंगू, मलेरिया से बचाव के लिए दवाई छिड़काव का कार्यक्रम किया गया है। क्लब के निर्देशानुसार व जनता से सूचना के आधार पर यह कार्यक्रम भविष्य में और भी किया जाएगा जिसे रवानी दी जाएगी ताकि लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *