Sunday, May 19

भावना बोहरा द्वारा सनातन धर्म व संस्कृति के प्रसार में दिया जा रहा योगदान सराहनीय : पंडित धीरेन्द्र शास्त्री

*पं.धीरेन्द्र शास्त्री जी के आगमन से साक्षात बागेश्वर बालाजी का आशीर्वाद हमें प्राप्त हुआ : भावना बोहरा*

मंगलवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का पंडरिया विधायक भावना बोहरा के निज जिवास ग्राम रणवीरपुर में आगमन हुआ। इस दौरान ग्रामवासियों व भक्तों ने पूरे उत्साह व उल्लास के साथ उनका भव्य स्वागत किया और हजारों की संख्या में उपस्थितजनों ने श्रीराम के जयकारा के साथ कथा श्रवण किया।

इस दौरना पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने पंडरिया विधायक भावना बोहरा की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा लगातार धार्मिक आयोजन के साथ-साथ सनातन धर्म व उसकी गौरवशाली संस्कृति के प्रसार हेतु किये जा रहे कार्य सराहनीय है। 2025 में उनके द्वारा पंडरिया विधानसभा में भक्तजनों की प्रभु श्रीराम और भक्त हनुमान जी के प्रति आस्था को देखते हुए श्री हनुमंत कथा का आयोजन करने की इच्छा जाहिर की है जो जरुर पूरी होगी और आप सभी के बीच मुझे पुनः आने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि भारत आज विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है। इसके साथ ही अयोध्या में प्रभु श्रीराम जी के भव्य-नव्य-दिव्य मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा से रामयुग की शुरुआत हुई है। आज भारत अखंडता और एकता की ओर आगे बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है, यहां कण-कण में प्रभु राम बसे हैं। उन्होंने कहा कि भावना बोहरा जमीन से जुडी हुईं नेता हैं,जनता की सेवा के लिए उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों एवं कार्यों से आज कई परिवारों को सहयता मिली है, बेटियों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहन मिल रहा है और क्षेत्र की माताएं-बहनें शसक्त बन रही हैं।

पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा कि यह हम सभी के लिए परम सौभाग्य और गौरव की बात है कि सनातन धर्म और हिन्दू एकता के ध्वज वाहक पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी का आगमन हमारे ग्राम रणवीरपुर में हुआ है। उनके श्रीमुख व आशीर्वचन हमारे लिए प्रेरणापुंज है। हिन्दू एकता एवं भारत की सनातनत संस्कृति को पूरे विश्व में प्रसारित करने हेतु उनका योगदान अतुलनीय है। आज उनके आगमन से रणवीरपुर की पुण्य भूमि धन्य हो गई है और साक्षात् बागेश्वर बालाजी का आशीर्वाद हमें प्राप्त हुआ है। उनके आगमन को लेकर हम सभी का उत्साह बयान करना मुश्किल है। ग्राम रणवीरपुर में भी उनके आगमन को लेकर सभी ओर हर्ष व उत्सव का माहौल रहा और पूरा कबीरधाम जिला भक्तिमय है।

भावना बोहरा ने कहा कि हम धन्य है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी का पावन आगमन एवं दर्शन करने का हम सभी को सौभाग्य मिला। उनके आशीर्वचन हमें सदैव धर्म एवं कर्तव्यपथ में अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए मार्ग प्रशस्त करते रहेंगे। उन्होंने धर्मप्रेमियों और भक्तजनों का सतत मार्गदर्शन करते हुए सनातन धर्म की महिमा के बारे में जो उपदेश दिए हैं उन्हें हम सभी जरुर अपने जीवन में समाहित करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्म की रक्षा एवं उसके प्रसार के प्रति हम सभी को जागृत होना होगा। सबको साथ मिलकर सनातन धर्म एवं संत परंपरा के गौरवशाली इतिहास से पूरे विश्व एवं हमारी आने वाली पीढ़ियों को भी अवगत करने के लिए प्रयास करना होगा। मैं सभी से आग्रह करती हूँ कि उनके इस आह्वान में हम सभी को एकजुट होकर सार्थक प्रयास करना होगा। हमारे आने वाली पीढ़ियों को भी सनातन धर्म की महिमा के प्रति जागृत करना होगा जिससे हमारी एकता व अखंडता बनी रहे। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के मार्गदर्शन से हम सभी के मन में एक नया उत्साह व उर्जा का सकारात्मक संचार हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *