Wednesday, June 19

 दिल्ली एसिड अटैक की घटना ने कुरेदा कंगना रनौत का वो 16 साल पुराना दर्द!

दिल्ली के द्वारका में 17 साल की लड़की पर हुए एसिड अटैक के बाद कंगना रनौत भी सन्न रह गई हैं। इस घटना ने उनके उस दर्द को फिर से कुरेद दिया है, जब उनकी बहन रंगोली चंदेल पर एसिड से हमला हुआ था। कंगना ने पोस्ट शेयर किया है।

  • कंगना रनौत ने दिल्ली एसिड अटैक को लेकर शेयर किया पोस्ट
  • कंगना की बहन रंगोली चंदेल पर भी एसिड से हुआ था हमला
  • एक्ट्रेस ने सरकार से सख्त कदम उठाने की गुजारिश की
दिल्ली के द्वारका इलाके में 17 साल की लड़की पर हुए एसिड हमले के बाद पूरा देश हिल गया है। जिस वक्त ये अटैक हुआ, लड़की अपनी बहन के साथ स्कूल से घर लौट रही थी। लड़का और लड़की दोस्त थे और उनका ब्रेकअप हो गया था। इसी का बदला लेने के लिए लड़के ने उसपर एसिड फेंक दिया। लड़की का इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर है। उसका चेहरा जल गया है और वो आंख तक नहीं खोल पा रही है। बताया जा रहा है कि उसकी आंखों में भी एसिड गया है। ये खबर आने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी उस दर्द से गुजर रही हैं, जो उनकी बहन रंगोल चंदेल ने 16 साल पहले झेला था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

कंगना का पोस्ट वायरल

कंगना रनौत का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने इंस्टा स्टेटस पर लिखा, ‘जब मैं टीनएजर थी, तब मेरी बहन रंगोली चंदेल पर रोड साइड रोमियो ने एसिड से हमला किया था… उसे 52 सर्जरी, अनगिनत मानसिक और फिजिकल ट्रॉमा से गुजरना पड़ा था… हमारी फैमिली बर्बाद हो गई थी… मुझे खुद थेरेपी लेनी पड़ी थी, क्योंकि मुझे लगता था कि कोई भी अजनबी जो कार या बाइक से मेरे पास से गुजर रहा है, वो मेरे ऊपर तेजाब फेंक देगा, मैं अपना चेहरा ढक लेती थी… ।’

kangana ranaut post

कंगना रनौत   ने आगे लिखा, ‘इन अत्याचारियों को अभी तक रोका नहीं गया है… सरकार को इन क्राइम के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है… गौतम गंभीर से सहमत हूं कि एसिड अटैकर्स के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने चाहिए।’ बता दें कि बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है कि जिन लड़कों ने लड़की पर एसिड फेंका है, उन्हें सरेआम फांसी दी जानी चाहिए।

रंगोली चंदेल एसिड अटैक सर्वाइवर हैं। वो कंगना रनौत की मैनेजर भी हैं। 5 अक्टूबर 2006 को रंगोली पर एसिड से हमला हुआ था। जानकारी के मुताबिक, उनके घर के पास रहने वाला एक लड़का उनके प्यार में पागल था। एसिड हमले की वजह से रंगोली को एक कान खोना पड़ा। उनकी एक आंख की रोशनी 90 प्रतिशत तक चली गई। ब्रेस्ट पर भी असर पड़ा। उन्हें खाना तक खाने में परेशानी होती थी। उन्हें देखकर पैरेंट्स कई बाहर बेहोश हो गए। जिस लड़के से उनकी सगाई हुई थी, उसने एसिड हमले के बाद रिश्ता तोड़ दिया था। रंगोली ने तीन महीने तक शीशा तक नहीं देखा था। साल 2017 में उस आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *