Sunday, March 3

छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय ऊर्जा अभिकरण के सोलर मस्ट लाइट से चमकेंगे जिले के चौक चौराहे- कन्हैया अग्रवाल

कवर्धा – कबीरधाम जिलान्तर्गत नगर पालिका , नगरपंचायत व ग्रामीण अंचल के चौक चौराहे 9 मीटर की हाइट पर 1200 वाट्स की सोलर से रोशन होंगे । जिले में 215 सोलर लाइट की स्वीकृति प्रदान की गई हैं जिसका भूमिपूजन आज मोहम्मद अकबर और क्रेडा के सदस्य कन्हैया अग्रवाल के हांथो होगा ।
क्रेडा के सदस्य कन्हैया अग्रवाल ने बताया कि हमारे प्रिय विधायक व मंत्री के विशेष प्रयास से जिले में कवर्धा नगरपालिका सहित जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामो के लिए हाई मास्ट सोलर लाइट स्वीकृति प्रदान की गई । उन्होंने बताया कि उनके कार्यभार ग्रहण और मो अकबर के मार्गदर्शन के चलते छत्तीसगढ़ क्रेडा को भारत सरकार द्वारा अच्छे कार्य के लिए प्रोत्साहित किया गया है । दिल्ली में आयोजित समारोह में प्रथम पुरस्कार भी विगत दिनों प्रदान किया गया है ।
विदित हो कि 3 वर्ष पूर्व कवर्धा के विकासपुरुष मो अकबर की अनुसंसा से कन्हैया अग्रवाल को क्रेडा का सदस्य बनाया गया था । आज उनके आशीर्वाद के चलते जिले के अनेक गांव के चौक चौराहे रोशन हो रहे है। किसान हित में भी सौर सुजला योजना के जरिये सिंचाई का लाभ भी जिले के किसानों को अधिक से अधिक दिया जा रहा है
क्रेडा के चेयरमैन मिथलेश स्वर्णकार ने 215 हइट मस्ट लाइट स्वीकृत की है जिसके तहत नगरपालिका कवर्धा क्षेत्र अंतर्गत अनेक चौक चौराहो के लिए 16 नग सोलर लाइट ,नगरपंचायत बोड़ला में 5 नग , सहसपुर लोहारा के लिए 5 नग , कन्हैया अग्रवाल के गृह ग्राम पिपरिया अंतर्गत 7 नग , बोड़ला विकास खंड के अनेक गाव के लिए 44 नग कवर्धा जनपद क्षेत्र के 69 गावो में 69 नग की स्वकृति दी गई है इसी तरह
लोहारा विकासखंड के 29 गाँव में 29 नग , विकासखंड पंडरिया व कुंडा क्षेत्र के लिए 40 नग इस तरह कुल 215 नग की स्वीकृति मिली है ।
कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि कबीरधाम जिले की जनता ने अपने नेता अकबर को 60 हज़ार से जीता कर जो इतिहास रचा था उसी का परिणाम है कि आज इतनी संख्या में विकास कार्यो की बाढ़ आई है गांव गांव रोशन हो रहे है । 6 अगस्त को क्रेडा कार्यालय में मोहम्मद अकबर व कन्हैया अग्रवाल द्वारा विकास कार्यो व हाइ मास्ट लाइट के कार्यो का भूमिपूजन किया जावेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *