Wednesday, June 19

कुएं से बटराली तक पक्की सड़क की डामरीकरण का कार्य की शुरूवात सरपंच सगबती मण्डावी के हाथों से कराया गया

केशकाल –  (के शशि धरन ब्यूरो चीफ ) विकासखण्ड केशकाल अन्तर्गत बटराली से लेकर पहुँचविहिन कुएं तक पूर्व कच्ची सड़क मार्ग को पक्की सड़क मार्ग डामरीकृत बनाने का कार्य बीच बीच में सुरक्षा के दृष्टि से बंद होने के साथ वर्तमान में डामरीकरण का कार्य दिनंाक 18/01/2023 से गांव के सरपंच  श्रीमति सगबती मण्डावी द्वारा शुरूवात कराया गया इस दरमयान सरपंच सहित वार्ड पंचों के गरिमामय उपस्थिति में शुरूवात कराया गया। इस मार्ग की पक्की सड़क मार्ग बनाने के साथ डामरीकरण के कार्य से मारी क्षेत्र के ग्रामीणजनों में खुशी का महौल है। निर्माण ऐजेन्सी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पक्की सड़क मार्ग के निर्माण कार्य शुरू होने के पश्चात बीच बीच में कई दिनों में सुरक्षा के कारण से बंद करना पड़ा जिसके चलते कार्यो में प्रगति आने के स्थान में कार्यो में निर्माण कार्य पर पूर्ण होने में विलंम्ब लग जाता है। जबकि राज्य शासन के सामने सबंधित निर्माण ऐजेन्सी द्वारा निर्माण कार्य को निश्चित समयकाल में पूर्ण करने का सहमति पत्र (एग्रीमेंट) कराया गया था। बीच बीच में निर्माण कार्य बंद होने पर शासन के सामने अनुबंध के तहत निर्माण कार्य पूर्ण होने में समय और लगने की जानकारी निर्माण ऐजेन्सी सूत्रों से प्राप्त हुआ है। उल्लेखनीय है कि बटराली से लेकर ग्राम कुए तक गरीब 25 से 30 किमी दुरी है यहाँ की पक्की सड़क डामरीकरण के साथ बनाने का कार्य जारी है। ग्रामीण सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 18/01/2023 को ग्राम कुएं से लेकर आगे तक 200 मीटर दूरी तक पक्की डामरीकरण सड़क बनाने के कार्यो का कुएं सरपंच श्रीमति सगबती मण्डावी एवं पंचगणों के उपस्थिति में शुरूवात किया गया यहाँ पर डामरीकरण शुरू किया गया उस जगहों पर पहले से दो लेयर में गिट्टी डब्लयू. बी.एम. कार्य शुरू हो चुका है। डामरीकरण पक्की सड़क की सौगात मारी क्षेत्रवासियों को मिलने पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। क्षेत्रवासी सूत्रों ने पक्की सड़क मार्ग पूर्ण होने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा है की शासन द्वारा संचालित विकास कार्यो में तेजी आने की संभावना व्यक्त किया है।

कुएं क्षेत्र के पक्की सड़क एवं किसानों के धान खरीदी उप केन्द्र पर केशकाल विधायक संतराम नेताम का अभार व्यक्त किया – सगीर अहमद कुरैशी

कुए मारी क्षेत्र के डामरीकरण पक्की सड़क निर्माण एवं कुए में किसान भाइयो के लिये धान खरीदी उपकेन्द्र बनाये जाने पर सगीर अहमद कुरैशी प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव एवं महाविद्यालय केशकाल के जनभागीदारी विकास समिति के अध्यक्ष ने कुयेमारी क्षेत्र के विकास कार्यो के लिए संतराम नेताम विधायक एवं उपध्यक्ष विधान सभा के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहाँ है की केशकाल विधानसभा के मारी क्षेत्र में माननीय श्री संतराम नेताम जी द्वारा विकास की अनेक सौगात दी गई है, इसमें सबसे महत्वपूर्ण बटराली से कुएं तक पक्की सड़क, व धान खरीदी केंद्र प्रारंभ किया गया है।      ज्ञात हो कि केशकाल से कुए मारी की दुरी लगभग 30 किलोमीटर है, तथा कुल 22 गावों से जुड़ा हुआ हुआ है मारी क्षेत्र यहाँ पक्की सड़क नही होने से परिवहन की सुविधा उपलब्ध नहीं थी, परिवहन की सुविधा उपलब्ध होने से विकास की गतिविधियां तीव्र गति से बढ़ेंगी, विशेषकर स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अन्य जनहित सुविधाये उपलब्ध होंगी। सड़क निर्माण धान खरीदी केंद्र प्रारंभ किया जाने पर माननीय उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा श्री संतराम नेताम जी के प्रति हार्दिक आभार किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *