Tuesday, April 16

छत्तीसगढ़ में सद्भाव है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुजरात के पालीताणा में बताया कवर्धा की जनता ने मोहम्मद अकबर को 60 हजार वोट से जीताया है

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश के अलग-अलग राज्यों में जाते हैं तो वे छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक सद्भाव की स्थिति की जानकारी देने से नहीं चूकते। गुजरात के पालीताणा में चुनाव प्रचार के दौरान भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक या जातिगत वैमनस्यता नहीं है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कोशिश बहुत की जाती है। कभी धर्मांतरण तो कभी सांप्रदायिकता के नाम पर। लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता इसे नकार देती है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र की प्रशंसा करते हुए बताया कि उनके मंत्री मोहम्मद अकबर यहां से चुनाव लड़ते हैं। सामाजिक समीकरण के हिसाब से मतदाताओं की संख्या देखी जाए तो एक प्रतिशत वोट न होने के बावजूद मोहम्मद अकबर यहां से 60 हजार वोटों से जीते है। मोहम्मद अकबर के बारे में उन्होंने बताया कि उन्होंने राम का मंदिर बनवाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सांप्रदायिक सौहार्द की आवश्यकता बताते हुए कहा कि भाई चारे व प्रेम के साथ रहेंगे तो समाज भी आगे बढ़ेगा। पालीताणा जैन समाज का बहुत बड़ा तीर्थस्थल है।
उल्लेखनीय है कि अलग-अलग राज्यों में होने वाले चुनाव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्टार प्रचारक होते हैं। उन्हें प्रमुखता के साथ कांग्रेस के चुनाव अभियान को संभालने की जिम्मेदारी पार्टी आलाकमान के द्वारा दी जाती है। अभी भूपेश बघेल गुजरात में कांग्रेस प्रत्याशीयों के पक्ष में जोर-शोर से मोर्चा संभाले हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *