Monday, May 27

24 घंटे में सर्पदंश के तीन मामले पहुंचे स्वास्थ्य केंद्र

समय पर इलाज मिलने पर सर्पदंश पीड़ित हुए स्वस्थ

जशपुरनगर । जिला प्रशासन की पहल से जिले में सर्पदंश के प्रति लोगों को जानकारी देने एवं जागरूक करने हेतु सभी विकासखण्डों में विभिन्न शिविरों का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप आज लोगों में सर्पदंश के प्रति जागरूकता आई है। अब सर्पदंश पीड़ितों को अस्पताल पहुंच रहे हैं।

इसी कड़ी में पत्थलगांव क्षेत्र में सर्पदंश के मामले में आई जागरूकता से 24 घंटे के अंदर सर्पदंश के तीन मामले पत्थलगांव स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और मरीज स्वस्थ हुए हैं। मरीज के परिजनों ने बताया कि जैसे ही सांप काटने की बात परिवार के व्यक्ति ने बताई उन्होंने तत्काल देर न करते हुए पत्थलगांव स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और समय पर इलाज मिलने पर स्वस्थ हैं। समय पर सही इलाज मिलने पर परिजनों ने आभार जताते हेतु पत्थलगांव के स्वास्थ्य केंद्र की पूरी टीम धन्यवाद दिया हैं।

बीएमओ डॉक्टर जेम्स मिंज ने बताया कि क्षेत्र में जागरूकता आई है। समय-समय पर स्वास्थ्य टीम द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्र में मीटिंग की जाती है और झाड़ फूंक से दूर रहने की बात कही जाती है जिसके कारण लोगों में जागरूकता आई है और सर्पदंश पीड़ित मरीज जल्द स्वस्थ हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *