Sunday, April 14

दुर्ग: युवक का शव सौंपने के लिए पुलिस अधिकारी ने परिजन से मांगी रिश्वत, लाइन हाजिर

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक युवक के शव को उसके रिश्तेदारों को देने और जांच की औपचारिकता पूरी करने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में एक उप निरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पुलिस अधिकारी के रिश्वत लेने का वीडियो सार्वजनिक होने और परिजनों की शिकायत पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के मनदीप सिंह (24) की आत्महत्या मामले की जांच कर रहे उप निरीक्षक प्रकाश शुक्ला पर युवक के शव को परिजनों को सौंपने तथा जांच की औपचारिकता पूरी करने के लिए 45 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप है. आरोप के बाद शुक्ला को लाइन हाजिर कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत वर्धमान एजेंसी कंडरका में इस महीने की चार तारीख को मनदीप सिंह ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मामले की जांच उप निरीक्षक प्रकाश शुक्ला कर रहा था.

अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच और शव को परिजनों को सौंपने तथा अन्य आवश्यक प्रक्रिया के दौरान शुक्ला ने मृतक के परिजन से पैसे की मांग की. उन्होंने बताया कि जब शुक्ला मनदीप के परिजनों से पैसों की मांग कर रहा था तब इस दौरान उन्होंने (परिजन) घटना का वीडियो बना लिया और इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव से की. इसके बाद शुक्ला को लाइन हाजिर करने का फैसला किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वीडियो देखने के बाद मामला पहली नजर में सत्य प्रतीत हो रहा है. पुलिस अधिकारी शुक्ला के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *