Friday, June 21

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली में एक बैठक में जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और विकास कार्यों की समीक्षा की

नई दिल्ली(IMNB).

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में संघ राज्य क्षेत्र  जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति और विकास पहलुओं पर समीक्षा बैठक की। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव, निदेशक (आईबी), रॉ प्रमुख और भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने भाग लिया।

 

श्री अमित शाह ने सुरक्षा ग्रिड के कामकाज और सुरक्षा से सम्बंधित सभी पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लागू किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की भी समीक्षा की और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों की 100% संतृप्ति प्राप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने और समाज के हर वर्ग तक विकास के लाभों को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आम आदमी की भलाई के लिए आतंकवादी-अलगाववादी अभियान को सहायता, बढ़ावा देने और बनाए रखने वाले तत्व से युक्त एक आतंक पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करने की आवश्यकता है।

***

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *