Thursday, June 20

आजादी का अमृत महोत्सव पर शासकीय दंतेश्वरी महिला महाविद्यालय में विविध कार्यक्रमों का आयोजन कार्यक्रम में देश के शूरवीरो को किया याद

जगदलपुर, 23 दिसंबर 2022/ भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, फील्ड कार्यालय, जगदलपुर द्वारा दिनांक 22 दिसंबर 2022 को जगदलपुर स्थित शासकीय दंतेश्वरी महिला महाविद्यालय, जगदलपुर में आजादी की 75 वर्ष गांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में एक विशेष प्रचार कार्यक्रम का आयोजन रखा गया।
  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जगदलपुर के विधायक श्री रेखचंद जैन ने आजादी के शूरवीरों के बारे में जानकारी दिया गया। नेहरू युवा केंद्र जगदलपुर के जिला युवा अधिकारी अंजली कुमारी ने नेहरू युवा केन्द्र के बारे जानकारी दिया गया। कमांडेंट संदीप मुरारका ने सेना में भर्ती के लिये सरकार द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दिया गया। रेखा परेया, कार्यक्रम निदेशक,चेतना चाइल्ड एवं हुमन डेवलपमेंट सोसाइटी बस्तर ने महिलाओं के लिये चलाये जा रहे योजनाओं के बारे में जानकारी दिया गया। श्री गंगाराम कश्यप ने शहीद गुंडाधुर के जीवन एवं बस्तर के शहीदों के बारे में जानकारी दिया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय संचार ब्यूरो के प्रभारी द्वारा  एक प्रश्नमंच का आयोजन किया गया जिसमें सही उत्तर देने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक श्रीमती वैष्णवी मंडावी महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक श्री सुरेंद्र मोतीवाला, खेल अधिकारी सत्यनारायण, डॉक्टर अनामिका झा राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी एवं अधिक संख्या में प्रतिभागी उपस्थित थे।  कार्यक्रम में पत्र सूचना कार्यालय रायपुर के निदेशक कृपाशंकर यादव विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन शशांक शेंडे ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *