Saturday, May 18

संतोष पांडेय के नामांकन में शामिल हुए दिग्गज

*मुख्यमंत्री विष्णु देव साय,प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव उपमुख्यमंत्री अरुण साव,विजय शर्मा सहित नामांकन में शामिल हुए कई नेता*

*सभी ने कहा मोदी जी को चुनने संतोष पांडे को प्रचंड बहुमत से जिताए*

*मोदी पर लाठी, छत्तीसगढ़ की जनता पर लाठी चलाने जैसा – सी एम साय*

*कांग्रेस को फिर दी खुद पर लाठी मारने की चुनौती*

*नरवा घुरवा बाड़ी का गोबर तक खा जाने वाले अब खा रहे हैं जेल की हवा*

आज एक बार फिर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजनांदगांव में कांग्रेस को अपने सर पर लाठी मारने की चुनौती दी और कहा की चरणदास महंत और कांग्रेस का मोदी जी के सर पर लाठी मारने की बात कहना वास्तव में छत्तीसगढ़ की जनता के सर पर लाठी मरने जैसा है।
मुख्यमंत्री श्री साय ने गरजते हुए कहा कि कांग्रेस मे हिम्मत है तो वो उनके सर पर पहली लाठी मारे । मुख्यमंत्री ने जनता से ही सवाल करते हुए पूछा कि देश के प्रधानमन्त्री जो 140 करोड़ भारत वासियों के लिए चौबीस घंटे काम कर रहे हैं उनके लिए कांग्रेस का ऐसा बोलना क्या शोभा देता है ? मुख्यमंत्री ने कहा की आज ये कांग्रेसी हमारे मोदी जी को फिर गाली दे रहे हैं । कभी इन्होने उन्हें चौकीदार चोर है कहा तो कभी मौत का सौदागर कहा । अब चरणदास महंत कह रहे हैं की भूपेश बघेल और देवेन्द्र यादव मोदी जी को लाठी से मार सकते हैं ।
भूपेश बघेल को आड़े हाथों लेते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि पिछले 5 साल के अपनी सरकार में बघेल ने केवल जनता को ठगने का काम किया। बड़े-बड़े छत्तीस वादे करके आई कांग्रेस की सरकार एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई । ऐसी धोखेबाज भूपेश सरकार को जनता ने विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेका और अब लोकसभा चुनाव में भी ऐसे लोगों को जनता ही सबक सिखाएगी ।
मुख्यमंत्री साय ने कहा की कांग्रेस के राज में कोयले में पच्चीस रूपए टन भूपेश टैक्स लगता था । शराब के दो काउंटर थे एक सरकार के पास और दूसरा सोनिया-राहुल के पास था । पूरी कांग्रेस शराब के पैसे से चलती थी । भूपेश बघेल ने तो देवों के देव महादेव को भी नहीं छोड़ा और महादेव एप के नाम से सट्टा कारोबार को संरक्षण दे कर प्रदेश के युवाओं और माता-बहनों को सट्टे की लत लगवाने का नैतिक अपराध किया । आज गूगल में भी 508 का मतलब महादेव सट्टा एप में भूपेश के कारनामे बताता है। मुख्यमंत्री ने कहा की डी एम एफ से लेकर नरवा, घुरवा, बाड़ी तक भ्रष्टाचार किया गया । भूपेश सरकार गोबर तक खा गई । यही कारण है की आज बघेल सरकार के नेता और अधिकारी जेल की हवा खा रहे हैं ।
विष्णु देव साय ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा की आज 3 महीने 20 दिन उनकी सरकार को हुए हैं । उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े बड़े वादे पुरे किये हैं । शपथ लेने के दुसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति उन्होंने दी । 12 लाख किसानों का 2 साल का बकाया बोनस दिया । पी एस सी घोटाले की जांच सी बी आई को सौंपा और 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रूपए क्विंटल धान की कीमत दी । श्री साय ने कहा की न केवल समर्थन मूल्य के अंतर की राशि एकमुश्त उनकी सरकार ने किसानों के खाते में ट्रान्सफर किये वरन महिना शक्ति के लिए लागू उनकी योजना महतारी वंदन के दुसरे महीने की राशि भी उनके खातों में ट्रान्सफर कर दी है। श्री साय ने श्री रामलला दर्शन योजना की याद दिलाते हुए जनता से कहा की उनकी सरकार राम भक्तों को भांचा राम से मिलाने का काम कर रही है । सब काम सांय सांय हो रहा है, यही कारण है की जनता कांग्रेस को बाय बाय कह रही है ।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा की उनकी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है । उन्होंने पहले 5 वर्ष सिर्फ गरीबों के लिए काम किया और पूरे दस साल के शासन में मोदी जी ने देश के गांव, गरीब, किसान, मजदूर सबको समृद्ध बनाया । इसलिए आप सभी से मैं अशीर्वाद मांगने आया हूँ कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए राजनांदगांव लोकसभा से भाई संतोष पांडेय को सांसद बनाकर दिल्ली भेजें और प्रदेश की पूरी 11 की 11 सीटें भाजपा की झोली में डालें।

*मतदान के समय कांग्रेस के पाँच साल का,आतंक और भ्रष्टाचार का राज जरूर याद रखे : किरण देव*

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदान करते समय आप दो अंतर जरूर करियेगा, धूर्त, निकम्मी, अत्याचारी, अन्यायी, भ्रष्टाचारी, दुराचारी पाँच साल की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को याद करियेगा और वहीं भाजपा की करीब 100 दिनों की मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली की भाजपा सरकार ने पूरे देश में एक मिसाल कायम की है। 100 दिनों में ही विष्णुदेव साय की सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा कर दिखाया है। 3100 रुपये प्रति क्विटंल की दर से धान खरीदी, दो साल का बकाया बोनस का भुगतान, धान खरीदी की अंतर की राशि का भुगतान, महतारी वंदन योजना के तहत माताओं–बहनों के खाते में हर माह 1000 रुपये डालने का काम प्रदेश की भाजपा की सरकार ने किया है। एक शपथ भाजपा ने ली थी और एक शपथ कांग्रेस ने ली थी हाथ में गंगाजल लेकर। कांग्रेस ने गंगाजल का अपमान किया। एक हमारे मुख्यमंत्री श्री साय हैं जिन्होंने शपथ लेते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सबसे बड़ी गारंटी 18 लाख गरीब परिवारों के आवास को स्वीकृति देने के बाद ही अपने आवास में प्रवेश किया।

*जो प्रधानमंत्री के खिलाफ़ अपशब्द कहे, उस कांग्रेस की ज़मानत जब्त होनी चाहिए : उप मुख्यमंत्री अरुण साव*

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने अपने संबोधन में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि जो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपशब्द बोले, उस कांग्रेस पार्टी की जमानत राजनांदगाँव लोकसभा में जब्त होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी भूपेश बघेल का बोरिया-बिस्तर बांधकर यहां से वापस भेजना है। श्री साव ने राजनांदगांव लोकसभा चुनाव में पूरे देश की नजर है। भाजपा के हर कार्यकर्ता को एक-एक घर जाकर भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय के लिए वोट मांगना है और प्रधानमंत्री श्री मोदी के हाथ मजबूत करना है। राजनांदगाँव सहित पूरे छत्तीसगढ़ में कमल खिलाना है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाँच साल तक प्रधानमंत्री श्री मोदी को अपशब्द कहते रहे। आज श्री मोदी को लाठी मारने की बात,उनका सिर फोड़ने तक की बात कांग्रेसी कर रहे हैं। गाली देना तो कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र है। क्या ऐसी पार्टी को वोट देना चाहिए? कांग्रेस ने भगवान श्री राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराया था। ये रामभक्तों का अपमान है। पांच सौ वर्षों बाद अयोध्या में रामजी के भव्य मंदिर का निर्माण हुआ। रामजी हमारे भांचा हैं। उनके मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाकर छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान किया है।

*राजनांदगाँव की जनता महंत के बयान का करारा जवाब इस लोकसभा चुनाव में देगी : उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा*

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कांग्रेस के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चरण दास मंहत द्वारा राजनांदगाँव लोकसभा में मोदी का सिर फोड़ने वाला सासंद चाहिए वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि राजनांदगाँव की जनता इसका करारा जवाब इस लोकसभा चुनाव में देगी। प्रधानमंत्री मोदी का सिर फोड़ने वाला सांसद क्या राजनांदगांव की जनता चुनेगी? पिछले 10 साल से बिना छुट्टी लिए काम करने वाले प्रधानमंत्री श्री मोदी देश की सेवा में दिन-रात लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भारत के लिए बड़े–बड़े काम किए हैं। कश्मीर को भारत का हिस्सा बना दिया। त्रिपुरा, मेघालय, असम, नागालैंड में शांति स्थापित की। 2014 से पहले देश के कई शहरों में बम धमाके हुआ करते थे लेकिन आज कहीं बम धमाके नहीं होते। श्री मोदी के कार्यकाल में 500 साल से टेंट में विराजमान भगवान श्रीराम लला को भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित करने का काम हुआ। प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार ने तीन माह में ही इतने बड़े-बड़े काम किए हैं जो आज तक देश में किसी प्रदेश की सरकार ने करके नहीं दिकाए हैं। कवर्धा जिले के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि भाजपा के विधायक को आप लोगों ने भारी बहुमत से जिताया है, लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का चुनाव है। इस बार कवर्धा, पंडरिया के साथ ही मोहला, मानपुर, राजनांदगाँव, खैरागढ़, डोंगरगढ़, डोंगरगांव में भाजपा का परचम लहराने, राजनांदगाँव लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय को रिकार्ड मतों से जिताकर इतिहास रचकर संसद में भेजने का संकल्प लें।

*कांग्रेस के लोगों ने आदिवासी समाज और साहू समाज को गाली देने और भड़काने का काम किया : संतोष पाण्डेय*

राजनांदगाँव लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने हमारे प्रदेश के आदिवासी समाज को गाली देने का काम किया है, पूरे प्रदेश के साहू समाज को गाली देने का काम किया है। कांग्रेस के लोग छत्तीसगढ़ के लोगो का हक मारकर राज्यसभा में अन्य प्रदेशों के आयातित नेताओं को भेजते हैं। जब महापौर बनाना होता है तो नियम और कायदे-कानून बदल देते हैं। जिस प्रकार भूपेश बघेल ने अपने भाषण में कहा है कि सभी जाओ और सब फॉर्म भरो तो बघेल यह याद रखें कि राजनंदगाँव की जनता भरपूर मजा चखाने वाली है। राजनांदगाँव की जनता भूपेश बघेल के भेदभावपूर्ण फैसलों का भी हिसाब इस चुनाव में चुकता करेगी।

*पांडेय ने किया नामांकन पत्र जमा*

राजनांदगाँव लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने सभा के बाद भव्य रैली की शक्ल में जिला निर्वाचन कार्यालय पहुँचकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री द्वय अरुण साव व विजय शर्मा की उपस्थिति में कलेक्टरेट राजनंदगाँव में नामांकन दाखिल किया।

नामांकन रैली और सभा में भाजपा चुनाव प्रभारी नितिन नबीन पूर्व विधायक व प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक शिवरतन शर्मा,भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सव्वनी , क्लस्टर प्रभारी ,भाजपा विधायक व प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत, पूर्व सांसद अशोक शर्मा, मधुसूदन यादव, प्रदीप गांधी व अभिषेक सिंह, पूर्व विधायक खूबचन्द पारख, सुरेश एच लाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, , दिनेश गांधी, विधायक भावना बोहरा, प्रदेश महामंत्री द्वय भरतलाल वर्मा व रामजी भारती, प्रदेश प्रवक्ता नीलू शर्मा, अवधेश चंदेल, संतोष अग्रवाल, सुरेश डुलानी, सचिन बघेल, रमेश पटेल, राजेन्द्र गोलछा, अशोक साहू, सियाराम साहू, कोमल जंघेल, गीता साहू, विक्रांत सिंह, धम्मन साहू, विनोद खांडेकर, सरोजनी बंजारे, खेदूराम साहू, पूर्व संसदीय सचिव संजीव शाह, रवींद्र वैष्णव, मदन साहू, सौरभारी सहित काफी संख्या में भाजपा नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *