Friday, May 24

बस्तर लोकसभा क्षेत्र के मतदाता मतदान दिवस में अपने मताधिकार का करें उपयोग: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना कंगाले

*जगदलपुर में आयोजित स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता रैली में शामिल हुई मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी*

*जिले के 125 मतदान केंद्रों में महिला मतदान कर्मचारियों द्वारा कराया जाएगा मतदान*

रायपुर 6 अप्रैल 2024/ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज जगदलपुर शहर में आयोजित मतदाता जागरूकता रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सभी जागरूक नागरिक मतदान दिवस को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ ही अन्य लोगों को भी मताधिकार के महत्व के प्रति जागरूक कर वोट डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने विगत विधानसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं की जागरूकता की प्रशंसा करते हुए कहा कि बस्तर संभाग में कई सालों का मतदान प्रतिशत का रिकार्ड तोड़कर आप लोगों ने नया कीर्तिमान स्थापित किया। प्रदेश के इस वनांचल में मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए जो उत्साह प्रदर्शित किया गया, वह छत्तीसगढ़ के अन्य क्षेत्रों के मतदाताओं के लिए भी प्रेरणादायक है।

कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना कंगाले ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और रैली में शामिल दिव्यांगजनों को पुष्प भेंट कर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने रैली में शामिल सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। मतदाता जागरूकता रैली शहीद पार्क से प्रारंभ होकर हाता ग्राउंड पहुंचा, जहां पर रैली का समापन मानव श्रृंखला बना कर किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय बोली में 19 अप्रैल को मतदान करने का संदेश दिया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विजय दयाराम के. ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के कारण 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा निर्वाचन में जिले के 125 मतदान केंद्रों के लिए महिला कर्मचारियों का मतदान दल बनाया गया है। उन्होंने स्वीप कार्यक्रम के तहत सभी ग्राम पंचायतों, हाट बाजारों में मतदाता जागरूकता अभियान करने की जानकारी भी दी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शलभ सिन्हा, सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे, वन मंडलाधिकारी श्री उत्तम गुप्ता सहित अन्य अधिकारी, वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांगजन , तृतीय लिंग के सदस्य और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *