Thursday, May 23

लोकसभा चुनाव के लिए इस बार किए व्यवस्थाओं से मतदाता दिखे खुश

बेमेतरा । लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दौरान निर्वाचन आयोग के निर्देश पर ज़िले के सभी तीनों विधानसभा क्षेत्र साजा,बेमेतरा और नवागढ़ मतदान केन्द्रों में दिव्यांग, वृद्ध, गर्भवती, शिशुवती महिलाओं के लिये व्हीलचेयर, स्टीक, रैम्प की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा छाव व शुद्ध पेयजल के साथ जल जीरा,नीबू पानी की भी उपलब्ध है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई, स्काउट गाइड, आदि क़तार में खड़े मतदाताओं को क़तार में भी पानी उपलब्ध करा रहे है।मतदान केंद्रों में ठण्डे पानी की पर्याप्त व्यवस्था है। सभी केंद्रों पर यही व्यवस्था है। मतदाता इस पहल से बेहत खुश है। इस भीषण गर्मी में ठण्डे पानी के साथ जलजीरा,नीबू पानी आदि मिल जाने से बहुत राहत मिल रही। साथ ही छाव की व्यवस्था से गर्मी का कम एहसास हो रहा है।

मतदान हेतु दिव्यांग एवं अधिक उम्र के वृद्ध मतदाताओं को कतार में खड़े होने से छूट मिलने से बहुत लोगों को वोट डालने में सहूलियत हुई। ऐसे ही संसदीय क्षेत्र 07 दुर्ग अन्तर्गत बुजुर्ग,दिव्यांग मतदाता अपना कीमती वोट मतदान केंद्र में आकर दे रहे है। जो चलने-फिरने में असमर्थ है । उनके लिए नि:शुल्क सुविधा वहाँ( दिव्यांग रथ) की भी व्यवस्था की गयी है।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट देकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाली 85 वर्षीय श्रीमती बेदरा बाई ने बताया कि वह चुनाव के समय अपना वोट अवश्य डालती है। उन्हें खुशी है कि लोकतंत्र के निर्माण में वह भी अपना मनपसंद का जनप्रतिनिधि चुनती है। 90 वर्षीय बुजुर्ग भुवन साहू अपने विधानसभा क्षेत्र साजा में मतदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *