Monday, June 17

कप्तानी के लिए रोहित की जगह पांड्या ही पहली पसंद क्यों, जानें बड़ी वजह

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को दी जा सकती है कमान

सूत्रों के अनुसार, रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है, उनकी जगह हार्दिक पंड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसका ऐलान भी जल्द किया जा सकता है।

कप्तानी के लिए रोहित की जगह पांड्या ही पहली पसंद क्यों?

दरअसल, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। साल 2022 में खेले गए आईपीएल में उन्होंने 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन ठोके थे, जबकि 4 अर्धशतक भी लगाए थे। खास बात ये है कि आईपीएल में हार्दिक ने 8 विकेट भी झटके थे। इसके बाद टीम इंडिया ने उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड और आयरलैंड में टी-20 सीरीज जीती थी। उनके पास टीम लीड करने की क्षमता साफ दिखती है।

हार्दिक ने समय मांगा- सूत्र

वहीं ANI ने सूत्रों के हवाले से यह तक दावा किया है कि BCCI ने इस मसले पर हार्दिक पांड्या से बातचीत भी की है, जिस पर हार्दिक ने फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया। जिम्मेदारी मिलने वाला फैसला लेने पर पांड्या ने समय की मांग की है।

रोहित की कप्तानी में वर्ल्ड कप में हारी थी टीम इंडिया

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों की मानें तो रोहित की कप्तानी में इसी साल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाई। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने बुरी तरह हराया था। इसके बाद से ही रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल खड़े हुए थे।

टी 20 में कप्ताीन कर चुके हैं हार्दिक पांड्या

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। उन्होंने इस साल 27 मैचों में 33.72 के औसत से 607 रन बनाए हैं, इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा उन्होंने टी-20 में इस साल 20 विकेट भी झटके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *