Monday, May 27

टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे रोहित शर्मा? भारतीय कप्तान ने खुद किया बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा का रिटायरमेंट प्लान

Rohit Sharma Retirement: जैसे-जैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 पास आ रहा है, वैसे-वैसे रोहित शर्मा के कम से कम टी20 फॉर्मेट से रिटायर होने की खबरें तूल पकड़ती जा रही थीं. रोहित शर्मा की उम्र 37 को पार कर गई है, ऐसे में लोग बढ़ती उम्र के कारण उनपर रिटायर होने का दबाव बनाने लगे हैं. मगर रोहित ने अपने फैंस को खुशखबरी देते हुए बताया है कि अभी उनका रिटायर होने का कोई प्लान नहीं है. याद दिला दें कि रोहित ने 2021 में विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर रिप्लेस किया था. अब उनका कहना है कि अभी उनके अंदर कई साल की क्रिकेट बाकी है.

‘अभी और खेलना चाहता हूं’
दुबई आई 103.8 को दिए इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा, “ये 17 साल का सफर शानदार रहा है. मैं अभी कुछ और साल खेलकर क्रिकेट जगत पर छाप छोड़ना चाहता हूं. अपने देश की कप्तानी करने से ज्यादा गौरव की बात कोई दूसरी नहीं हो सकती. मैंने शायद कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन कप्तानी करूंगा. मगर लोग कहते हैं कि अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं.”

‘पर्सनल रिकॉर्ड का कोई इरादा नहीं’
रोहित शर्मा ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, “जब मैंने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली, मैं चाहता था कि सब एक तरीके से सोचें और एक टीम स्पोर्ट ऐसे ही खेला जाना चाहिए. मैं पर्सनल रिकॉर्ड बनाने के बारे में नहीं सोचता, यह अधिक मायने रखता है कि हम 11 खिलाड़ी मिलकर क्या करते हुए ट्रॉफी जीत सकते हैं.”

रोहित की कप्तानी में भारत ने गंवाई 3 ICC ट्रॉफी
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार कर बाहर हो गया था. वहीं 2021-2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन से हार मिली थी. 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत फेवरेट होते हुए भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार गया था. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया 3 बार किसी ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट जोन में जाकर भी ट्रॉफी नहीं उठा पाई है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में करेंगे कप्तानी
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और यूएसए में 1 जून से शुरू हो रहा है. आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. कई खिलाड़ियों की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है, ऐसे में रोहित शर्मा एक बार फिर ICC ट्रॉफी से वंचित रह सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *