Friday, June 14

निजी कंपनियों में 30 युवाओं की लगी नौकरी विधायक ने सौंपा नियुक्ति पत्र

उत्तर बस्तर कांकेर 29 दिसम्बर 2022 :- राज्य शासन की मंशा के अनुरूप जिले बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किये जा रहे हैं, जिसके अच्छे परिणाम मिलने लगे है। कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण पश्चात युवाओं को निजी कंपनियों में नौकरी लग रही है। ससंदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक श्री शिशुपाल शोरी ने आज जिले के 30 युवाओं को विभिन्न निजी कंपनियों में नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे तथा उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला भी मौजूद थी।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में लाइवलीहुड कॉलेज द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं का जनपद पंचायत कार्यालयों में काउंसिलिंग किया जाकर विभिन्न ट्रेड जैसे-वेल्डिंग, इलेक्ट्रीशियन, हास्पिटैलिटी, ड्राईवॉल फाल सिलिंग, प्लम्बर इत्यादि में प्रशिक्षण दिया जा रहा है तत्पश्चात उन्हें विभिन्न कंपनियों में नौकरी भी मिल रही है। संसदीय सचिव श्री शिशुपाल शोरी की उपस्थिति में आज इलेक्ट्रेशियन, फुड एण्ड वेवरेज, ड्राईवॉल फाल सिलिंग, टू-व्हीलर मैकेनिक, जनरल ड्यूटी असिस्टेंट और हाउस किपिंक में प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को विभिन्न कंपनियों में नौकरी का ऑफर लेटर प्रदान किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस. अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, एसडीएम कांकेर धनंजय नेताम एवं डिप्टी कलेक्टर विश्वास कुमार तथा लाइवलीहुड कॉलेज गोविंदपुर के प्राचार्य सुनील नेताम एवं चयनित युवा मौजूद थे।
पंजीकृत सभी व्हीटीपी को प्रशिक्षण प्रारंभ करने कलेक्टर ने दिये निर्देश  

कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण के लिए जिले में पंजीकृत सभी व्हीटीपी की कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने आज बैठक लेकर उन्हे जल्द से जल्द प्रशिक्षण शुरू करने के लिए निर्देशित किया तथा प्रशिक्षण पश्चात सभी युवाओं को रोजगार से जोड़ने के निर्देश भी दिये। अब तक दिये गये प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट के संबंध में उनके द्वारा विस्तृत जानकारी ली गई तथा सभी आईटीआई को अपने संसाधन का उपयोग करते हुए परिसर के किसी कक्ष में कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण प्रारंभ करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *