Wednesday, April 17

36वां राष्ट्रीय खेल-2022: छत्तीसगढ़ ने तलवारबाजी टीम ने जीता कांस्य पदक

रायपुर. 36वें राष्ट्रीय खेल में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी लगातार अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं. इसी कड़ी में आज 3 अक्टूबर को एपी इवेंट में टीम चैम्पियनशिप के पुरूष वर्ग का मुकाबला हुआ. छत्तीसगढ़ टीम के फेंसिंग खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पदक जीतने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने बधाई व शुभकामनाएं दी हैं.

एपी इवेंट की टीम चैम्पियनशिप में राज्य फेंसिंग के एपी इवेंट में एस.एन. शिवा मगेश, आर.एस. सर्जीन, योगेश साहू, सिराज खान की टीम ने क्वाटर फाइनल मुकाबले में दमन् दीव को 45-34 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इस इवेंट में छत्तीसगढ़ की टीम का मुकाबला सेमीफायनल में एस. एस. सी. बी. से हुआ. इस दौरान एस.एस.सी.बी. से छत्तीसगढ़ की टीम 45-28 से पिछड़ गई और छत्तीसगढ़ की हिस्से में कांस्य पदक आया. टीम एपी के मुख्य कोच अनूप चौधरी, वी. जॉनसन सोलोमन एवं प्रवीण कुमार गनवारे, टीम मैनेजर अखिलेश दुबे रहे.

एपी टीम के प्रदर्शन पर प्रदेश फेंसिंग के अध्यक्ष डॉ. एस. भारतीदासन, संचालक खेल एवं युवक कल्याण विभाग श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा एवं प्रदेश फेंसिंग के महासचिव बशीर अहमद खान, सीडीएम डॉ. अतुल शुक्ला व डिप्टी सीडीएम रूपेंद्र सिंह चौहान ने खिलाड़ियों को बधाई दी है. छत्तीसगढ़ की टीम का 04 अक्टूबर को फाइल इवेंट में टीम चैम्पियनशिप पुरूष वर्ग फायनल में खिताबी मुकाबला होगा. इसमें भी छत्तीसगढ़ टीम को पदक की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *