Tuesday, May 21

आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना होगी टीम इंडिया

आईपीएल 2024 के बाद टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी. आईपीएल का फाइनल 26 मई, रविवार को खेला जाएगा और इसके पांच दिन बाद यानी 1 जून से टी20 विश्व कप की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों का अमेरिका जाने पर सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर कैसे पांच दिनों के अंदर विश्व कप के लिए टीम जाएगी? अब सामने आई मीडिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के बीच ही वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना हो जाएंगे.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना हो जाएगी. इस पहले बैच में वह भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे जो आईपीएल प्लेऑफ की हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन से भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 के बीच विश्व कप के लिए रवाना होंगे.

बता दें कि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीमों का एलान करने के लिए 1 मई की डेडलाइन तय की है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई कब तक भारतीय टीम का एलान करती है. इसके अलावा टीम में कई पहलूओं पर भी नज़रें होंगी, जैसे किन विकेटकीपर्स को टीम में शामिल किया जाता है. इसके अलावा टीम के ओपनर्स पर भी सवाल बना हुआ है.

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल या यशस्वी जायसवाल कौन ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभालेगा, ये देखना दिलचस्प होगा. इसके अलावा विकेटकीपर की रेस में ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन शामिल हैं. ऐसे में पूरी टीम इंडिया देखने लायक होगी.

विराट को न शामिल करने की हो रही है बात

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि विराट कोहली को टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया जाएगा. कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स ने अपनी-अपनी टीम में विराट कोहली को शामिल नहीं किया था. ऐसे में कोहली के सिलेक्शन पर भी नज़रें होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *