Saturday, May 18

ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के निर्देशानुसार आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शिक्षा विभाग विकासखण्ड तिल्दा नेवरा के ब्लाक शिक्षा अधिकारी  एल – के- जाहिरे तथा बी आर सी सी संतोष शर्मा के मार्गदर्शन में नगर तिल्दा नेवरा में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया

रायपुर 4 अप्रैल2024/ ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के निर्देशानुसार आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शिक्षा विभाग विकासखण्ड तिल्दा नेवरा के ब्लाक शिक्षा अधिकारी  एल – के- जाहिरे तथा बी आर सी सी संतोष शर्मा के मार्गदर्शन में नगर तिल्दा नेवरा में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। एस डी एम श्री प्रकाश टंडन ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया जिसमे विकासखंड सभी संकुल  समन्वयक, शाशकीय एवं प्राइवेट स्कुल के शिक्षक, शिक्षिकाओं ,प्राचार्यों एवं  स्कूलों के बस चालकों ने  मोटर सायकल रैली ब्लाक शिक्षा विभाग कार्यालय  तिल्दा से निकल कर स्टेशन रोड ,बनियापारा ,सिंधी कैम्प ,गाँधी चौक होते हुए  शहर के प्रमुख मार्गो गुजर कर   बी एन बी स्कुल तिल्दा पंहुचा जहां पर  एस डी एम श्री प्रकाश टंडन ने शिक्षक शिक्षिकाओं  व कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। श्री टण्डन ने कहा कि लोकतंत्र के मेला में हम खुद मतदान करें और दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखें। स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को रखते हुए निर्भीक होकर मतदान करें।

ब्लाक शिक्षा अधिकारी एल – के- जाहिरे ने कहा की लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार चुनने का अधिकार मतदाताओं के हाथ में होता है, इसलिए मजबूत राष्ट्र बनाने एवं अच्छी सरकार चुनने की जिम्मेदारी भी मतदाता की होती है। लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने के लिए मतदाताओं को अपने अधिकार एवं कर्तव्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। इस दौरान सभी  को “मेरा वोट मेरी ताकत” की शपथ के अंतर्गत निष्पक्ष, निर्भीक, बिना प्रलोभन, और दबाव के मतदान करने और अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गयी।

बी आर सी सी संतोष शर्मा ने कहा कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचकों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और  बताया कि चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
यह मतदाता जागरुकता रैली संपूर्ण तिल्दा शहर  घूमी और इस रैली के दौरान शिक्षक, शिक्षिकाओं ने मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए सारे काम छोड़ दो,सबसे पहले वोट दो का उद्घोष किया। रैली के दौरान लोगों  ने अपने हाथों में तख्तियां पकड़ी हुई थी।जिसमें मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए मतदाता जागरुकता से संबंधित विभिन्न नारे लिखे हुए थे।रैली का  समापन जनपद पंचायत में किया गया । कार्यक्रम में  नायब तहसीलदार श्री विपीन पटेल जी, बी आर सी सी संतोष शर्मा ,प्राचार्य राजेश चंदानी  , विकासखंड तिल्दा के सभी शासकीय और निजी  स्कूलों के  प्राचार्य ,शिक्षक, शिचिकाओं  ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *