Friday, July 12

भाजपा 1 लाख सरकारी नोकरी देने का वादा भूल गयी

*33000 पदों में शिक्षकों की भर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान ही तय हो गई थी अभी भी 50 हजार पद खाली*

रायपुर/ 19 जून 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने मोदी की गारंटी के नाम से युवाओं को एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती एवं युवाओं को रोजगार के लिए कर्ज देने और कर्ज पर 50 प्रतिशत सब्सिडी देने का वादा किया था। उस दिशा में बीते 6 महीने में कोई काम नहीं हुआ है। सत्ता मिलने के बाद भाजपा युवाओं से किए वादे को भूल गयी। आज जो 33000 पदों पर भर्ती के लिये सिर्फ बयानबाजी किया जा रहा है। वह प्रक्रिया कांग्रेस सरकार के दौरान ही बनी थी। कांग्रेस सरकार के समय 27000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती और 33000 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी आज भी 50000 शिक्षकों के पद खाली हैं उसमें भी युवाओं को अवसर मिलना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद वित्तीय व्यवस्था डगमगा गई है। चालू वित्तीय वर्ष में 28000 करोड रुपए का कर्ज़ लिया जा चुका है। शासकीय कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है आंगनबाड़ी मितानिन कार्यकर्ताओं को कई महीनो से वेतन नहीं मिला है वित्त विभाग ने नई नियुक्ति पर रोक लगा दी है ऐसे में 33000 पदों पर जो भर्ती की प्रक्रिया भी सिर्फ खाना पूर्ति होगा। पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार के दौरान 48000 से अधिक नियमित पदों पर सरकारी भर्ती प्रक्रियाधीन थी जिसे साय सरकार आने के बाद दुर्भावनापूर्वक रोक दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार प्रदेश के युवाओं को वादा अनुसार सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान करें अभी वन विभाग पुलिस विभाग परिवहन विभाग स्वास्थ्य विभाग शिक्षा विभाग राजस्व विभाग नगर निगम सही सभी विभागों में पद खाली है तत्काल उन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करें। वादा अनुसार बेरोजगार युवाओं को स्वयं का रोजगार शुरू करने कर्ज की व्यवस्था करें और कर्ज में 50 प्रतिशत की जो सब्सिडी देने का वादा है उसको पूरा करें। कांग्रेस सरकार ने 1 लाख 47 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मियों को शिक्षा विभाग में संविलियन कर नियमित बनाया। पहले 14800 फिर 12780 पदों पर निर्मित शिक्षक के रूप में भर्तिया की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *